खेलकूद

वर्ल्ड कप में मिला श्रीलंका को कुमार संगकारा का साथ, जानिए संगकारा ने क्या कहा

Sonali kesarwani
18 Sept 2023 10:11 AM GMT
वर्ल्ड कप में मिला श्रीलंका को कुमार संगकारा का साथ, जानिए संगकारा ने क्या कहा
x
विश्व कप सुपर लीग में दसवें स्थान पर रहने के बाद, श्रीलंका योग्यता से चूक गया और उसे इस साल जून-जुलाई में जिम्बाब्वे में आयोजित क्वालीफायर टूर्नामेंट में खेलना पड़ा। प्रतियोगिता में, उन्होंने उपविजेता नीदरलैंड के साथ मुख्य कार्यक्रम के लिए क्वालीफाई करने के लिए अपने सभी आठ मैच जीते।

महान क्रिकेटर और पूर्व श्रीलंकाई कप्तान कुमार संगकारा का मानना है कि मौजूदा टीम के पास भारत में होने वाले विश्व कप अभियान में आगे तक जाने की क्षमता है, बशर्ते नई गेंद से गेंदबाज शुरुआती विकेट लें। वो टीम जिसने 1996 विश्व कप जीता, 2007 और 2011 में उपविजेता रही। अब साल 2023 में 7 अक्टूबर को नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने वर्ल्ड कप-2023 अभियान की शुरुआत करेगी। वो टीम कोई और नहीं श्रीलंका है। जिसे भारत के खिलाफ एशिया कप फाइनल में एक शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। हालांकि अब भी कोई अन्य टीम, श्रीलंका को कम आंकने की गलती नहीं करेगी क्योंकि अपने कई प्रमुख खिलाड़ियों के बिना टीम ने एशिया कप फाइनल तक का सफर तय किया।

संगकारा ने क्या कहा

संगकारा ने कहा, "श्रीलंका ने 2014 में टी20 विश्व कप जीता और मजबूत विरोधियों के बावजूद 2022 में एशिया कप जीता। यहां तक कि मौजूदा एशिया कप में भी, श्रीलंका ग्रुप बी तालिका में शीर्ष पर है। इसलिए, एक देश के रूप में श्रीलंका के पास मजबूत प्रतिभा है और मुझे विश्वास है कि टीम जमीनी स्तर से इसे आगे बढ़ा सकती है।'' यह पूछे जाने पर कि क्या अब क्रिकेटरों के लिए अंतर्राष्ट्रीय मैचों के तीनों प्रारूपों में खेलना संभव है। उन्होंने कहा, "यह निश्चित रूप से संभव है। लेकिन, इसमें संतुलन की जरूरत है। हमने तीनों प्रारूपों के कुछ खिलाड़ियों को कुछ खेलों से ब्रेक लेते देखा है और मुझे लगता है कि यह बहुत महत्वपूर्ण है। यह उन्हें तरोताजा होने और वापस आने का अवसर देता है। इससे जाहिर तौर पर लंबे समय में चोट लगने की संभावना भी कम हो जाती है।''

Also Read: भारत की बेटी प्रिशा ने स्केटिंग के जरिए तोड़ा चाइनीज लड़की का रिकॉर्ड, कई अवार्ड किए अपने नाम

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

    Next Story