खेलकूद

सुरेश रैना ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से भी किया संन्यास का ऐलान, IPL भी नहीं खेलेंगे

Arun Mishra
6 Sep 2022 7:26 AM GMT
सुरेश रैना ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से भी किया संन्यास का ऐलान, IPL भी नहीं खेलेंगे
x
सुरेश रैना अब आइपीएल और उत्तर प्रदेश के लिए घरेलू क्रिकेट नहीं खेलेंगे।

'मिस्टर आइपीएल' यानी सुरेश रैना ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से भी संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। सुरेश रैना अब आइपीएल और उत्तर प्रदेश के लिए घरेलू क्रिकेट नहीं खेलेंगे।उन्होंने उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) को इस बारे में सूचित कर दिया है। एक तरह से कह सकते हैं कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के बाद घरेलू क्रिकेट से भी संन्यास ले लिया है। वह अब देश-विदेश की क्रिकेट लीग में खेलते नजर आएंगे, जैसे क्रिस गेल, कीरोन पोलार्ड आदि खिलाड़ी करते हैं। अब सुरेश रैना ने आधिकारिक तौर पर ट्वीट करके इसकी जानकारी दे दी है।

सुरेश रैना बीसीसीआई से एनओसी प्राप्त करने के बाद देश और विदेशी की अलग-अलग लीग्स में खेलने के लिए उपलब्ध होंगे। उनसे पहले युवराज सिंह विदेशी लीग खेल चुके हैं और वे देश में आयोजित होने वाली लीग्स में भी हिस्सा ले सकते हैं। सुरेश रैना ने बताया है कि उन्होंने यूपीसीए से एनओसी ले ली है और इसकी जानकारी बीसीसीआई के सचिव जय शाह और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला को दे दी है।

रैना ने इस बात की भी पुष्टि की है कि वे 10 सितंबर से शुरू हो रही रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का भी हिस्सा होंगे। वे पिछले करीब एक सप्ताह से अभ्यास कर रहे हैं। 205 आईपीएल मैच खेलने वाले सुरेश रैना ने इस बात की भी जानकारी दी है कि उनको साउथ अफ्रीका, श्रीलंका और यूएई की टी20 लीग्स के लिए संपर्क किया गया है। वे साउथ अफ्रीका की नई टी20 लीग में सीएसके की पैरेंट कंपनी इंडिया सीमेंट्स द्वारा खरीदी गई टीम के लिए खेल सकते हैं।

Next Story