खेलकूद

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे का पहला मुकाबला आज, जानें किसका पलड़ा भारी

The first ODI between India and Australia will be held in Mohali today.
x

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे का पहला मुकाबला आज।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली वनडे सीरीज़ का पहला मुकाबला आज मोहाली में खेला जाएगा।

India vs Australia 1st ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मोहाली में वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज यानी की शुक्रवार को खेला जाएगा। भारत की कप्तानी शुरुआती दो मैच में केएल राहुल करेंगे। टीम इंडिया ने सीनियर प्लेयर्स को आराम दिया है। लिहाजा प्लेइंग इलेवन में नए खिलाड़ियों को मौका मिलेगा।

भारतीय टीम ने कुलदीप यादव को शुरुआती दो मैचों के लिए आराम दिया है। अक्षर पटेल चोट की वजह से उपलब्ध नहीं हैं। ईशान किशन भारत के लिए ओपनिंग का अच्छा ऑप्शन हैं। रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में वे शुभमन गिल के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं। तेज गेंदबाजी की बात करें तो मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह टीम का हिस्सा हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने दिग्गज खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल को मोहाली वनडे के लिए आराम दिया है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने बताया था कि मिचेल स्टार्क भी मोहाली वनडे में नहीं खेल सकेंगे। स्टार्क और मैक्सवेल चोट की वजह से थोड़ा परेशान चल रहे हैं। इन दोनों की फिटनेस को लेकर फिलहाल अपडेट नहीं मिला है। ऑस्ट्रेलिया ओपनिंग के लिए डेविड वॉर्नर के साथ मिचेल मार्श को मौका दे सकती है। स्टीव स्मिथ नंबर 3 पर बैटिंग कर सकते हैं।

भारत पर वनडे में हावी है ऑस्ट्रेलिया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक 146 एकदिवसीय मुकाबले खेले जा चुके हैं। आज दोनों टीमें 147वें वनडे के लिए आमने-सामने होंगी। वहीं 146 मैचों में ऑस्ट्रेलिया, भारतीय टीम पर भारी हावी दिखाई दी है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने 82 जबकि भारत ने 54 मैचों में जीत अपने नाम की है। दोनों के बीच कुल 10 मैच बेनतीजा रहे हैं।

पहले वनडे के लिए खिलाड़ियों की टीम-

भारतः राहुल (कप्तान), रवींद्र जडेजा (उप-कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, वाशिंगटन सुंदर, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा।

ऑस्ट्रेलिया : पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबॉट, एलेक्स कैरी, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस, स्पेंसर जॉनसन, मार्नस लाबुशेन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर सांघा, मैट शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम जम्पा।

Also Read: त्यौहारों पर यात्रियों को रेलवे ने दिया तोहफा, यूपी से चलेंगी 14 स्पेशल ट्रेनें, देखें लिस्ट

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story