Home > खेलकूद > तीसरा टी-20 : क्लीन स्वीप करने के इरादे से आज उतरेगी टीम इंडिया

तीसरा टी-20 : क्लीन स्वीप करने के इरादे से आज उतरेगी टीम इंडिया

 Sujeet Kumar Gupta |  22 Sep 2019 7:33 AM GMT  |  नई दिल्ली

तीसरा टी-20 : क्लीन स्वीप करने के इरादे से आज उतरेगी टीम इंडिया

बेंगलुरु। भारतीय क्रिकेट टीम आज बेंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले तीसरे और आखिरी टी-20 मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। धर्मशाला में पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ जाने के बाद भारत ने मोहाली में दूसरा मैच सात विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त बना ली है। वहीं साउथ अफ्रीकी की टीम चाहेगी कि वह सीरीज को 1-1 की बराबरी पर खत्म करें।

आखिरी मुकाबले में भी बारिश होने की संभावना बनी हुई है। मौसम विभाग के अनुसार बेंगलुरु में शाम के समय आसमान में काले बादल छाए रहेंगे और ह्ल्की बारिश भी हो सकती है जिससे मैच में खलल पड़ सकता है।

भारत की प्लेइंगल इलेवन में श्रेयस अय्यर के शामिल होने की प्रबल संभावना है। गेंदबाजी में दीपक चहर और नवदीप सैनी अभी तक प्रभावशाली रहे हैं। राहुल चहर को क्रुणाल पांड्या के स्थान पर डेब्यू का मौका मिल सकता है। क्रुणाल ने दूसरे मैच में केवल एक ही ओवर फेंका था।

दूसरी तरफ साउथ अफ्रीका के पास सीमित विकल्प हैं। यही वजह है कि उसकी प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावना कम है। हालांकि गेंदबाजी में एनरिक नॉर्टजे की जगह जूनियर डाला को शामिल किया जा सकता है जो इस सीरीज से पहले भारत ए के खिलाफ चार मैचों खेल चुके हैं।

भारत (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर/बल्लेबाद), श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, राहुल चाहर/क्रुणाल पांड्या, रविंद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, नवदीप सैनी।

साउथ अफ्रीका (प्लेइंग इलेवन): क्विंटन डी कॉक (कप्तान/ विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, रासी वैन डेर डूसन, टेम्बा बावुमा, डेविड मिलर, एंडिले फेहलुकवायो, ड्वेन प्रिटोरियस, बोर्न फोर्चुन, कगिसो रबाडा, जूनियर डाला, तबरेज शम्सी।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it
Top