खेलकूद

धोनी के आर्मी टी-शर्ट पहनने पर इस ऑस्ट्रेलियाई ने उठाए सवाल, फिर किया धोनी समर्थकों ने ये हाल

Shiv Kumar Mishra
14 May 2020 9:25 AM GMT
धोनी के आर्मी टी-शर्ट पहनने पर इस ऑस्ट्रेलियाई ने उठाए सवाल, फिर किया धोनी समर्थकों ने ये हाल
x
महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी उस सबसे चर्चित तस्वीर में आर्मी की टी-शर्ट पहन रखी थी. धोनी की इस टी-शर्ट को लेकर ऑस्ट्रेलिया के खेल पत्रकार डेनिस फ्रीडमैन ने निशाना साधा है.

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का हाल ही में एक फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था, जिसमें वह अपने नए लुक में नजर आए थे. धोनी के नए लुक के कारण एक चीज पर किसी का ध्यान नहीं गया कि माही ने कौन सी टी-शर्ट पहन रखी थी.जी हां, महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी उस सबसे चर्चित तस्वीर में आर्मी की टी-शर्ट पहन रखी थी. धोनी की इस टी-शर्ट को लेकर ऑस्ट्रेलिया के खेल पत्रकार डेनिस फ्रीडमैन ने निशाना साधा है.

ऑस्ट्रेलिया के खेल पत्रकार डेनिस फ्रीडमैन ने ट्विटर पर लिखा, 'आप अब भी ऐसी टी-शर्ट पहन रहे हो जब आपके देश की राष्ट्रीय इतिहास की किताबों ने 2019 के ग्रेट अभिनंदन एपिसोड को अनदेखा कर दिया है.'इसके बाद भारतीय फैंस ने ऑस्ट्रेलिया के खेल पत्रकार डेनिस फ्रीडमैन को आड़े हाथों लेते हुए सोशल मीडिया पर जमकर धुनाई कर दी.

इसके बाद भारतीय फैंस ने ऑस्ट्रेलिया के खेल पत्रकार डेनिस फ्रीडमैन को आड़े हाथों लेते हुए सोशल मीडिया पर जमकर धुनाई कर दी. धोनी की टी-शर्ट पर वायु सेना की प्रतीकात्मक तस्वीर बनी हुई है. बता दें कि साल 2019 में भारत के विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान के F16 को मार गिराने के दौरान पाकिस्तान के सीमा में जा पहुंचे थे, जिसके बाद उन्हें पाकिस्तानी सेना ने बंदी बना लिया था. फिर बाद में पाकिस्तान को उन्हें सम्मान के साथ भारत वापस भेजना पड़ा.

बता दें कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को क्रिकेट में उनकी उपलब्धियों के कारण 2011 में प्रादेशिक सेना में मानद लेफ्टिनेंट कर्नल की रैंक दी गई थी. धोनी यह सम्मान पाने वाले कपिल देव के बाद दूसरे भारतीय क्रिकेटर हैं.

धोनी को मानद कमीशन दिया गया क्योंकि वह एक युवा आइकन हैं और वह युवाओं को सशस्त्र बलों में शामिल होने के लिए प्रेरित कर सकते हैं. धोनी एक प्रशिक्षित पैराट्रूपर हैं. उन्होंने पैरा बेसिक कोर्स किया है और पैराट्रूपर विंग्स पहनते हैं.

Next Story