खेलकूद

'गोल्ड मेडल' को लेकर नीरज चोपड़ा ने बताई दिलचस्प बातें, कहा- 'जब से मेडल जीता हूं, तब से जेब में रखकर घूम रहा हूं'

Arun Mishra
9 Aug 2021 5:13 PM GMT
गोल्ड मेडल को लेकर नीरज चोपड़ा ने बताई दिलचस्प बातें, कहा- जब से मेडल जीता हूं, तब से जेब में रखकर घूम रहा हूं
x
ये मेरा मेडल नहीं, पूरे देश का मेडल है. आपके समर्थन के लिए बहुत बहुत धन्यवाद...

नयी दिल्ली: Olympics 2020: हाल ही में ओलिंपिक में पदक जीतकर करोड़ों भारतीयों को गौरवान्वित करने वाले सातों एथलीट वापस स्वदेश लौट आए हैं. और इंदिरा गांधी हवाई अड्डे पर इन सातों पदकवीरों का ऐसा जोरदार स्वागत हुआ है, जो वह अपने जीवन में कभी नहीं भूलेंगे. हवाई अड्ड़े पर इनके आने से पहले ही करीब दो घंटे पहले से ही लोगों का जवामवाड़ा लगा हुआ था. वहीं बड़ी संख्या में पत्रकार भी इन्हें कवर करने पहुंचे हुए थे. और हवाई अड्डे के बाह आने बाद खिलाड़ियों को जो स्वागत मिला, जो भीड़ उमड़ी, उसने सभी को हैरान कर दिया. यह बताता है कि भारतीय जनमानस अपने खेल नायकों का कितना ज्याादा सम्मान करता है. और कैसे इन पदकों का असर भारतीयों पर पड़ रहा है.

दिल्ली एयरपोर्ट से पदकवीर खिलाड़ी सीधे अशोका होटल पहुंचे, जहां उन्हें खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने सम्मानित किया. इस सम्मान समारोह में गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा पर सभी की निगाहें थीं और मंच पर आकर उन्होंने टोक्यो की कुछ दिलचस्प बातें शेयर कीं. गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा ने मंच पर आकर पहले अपना मेडल दिखाया और कहा कि उस दिन से मैं अपना मेडल जेब में रखकर घूम रहा हूं. आज भी उसे दिखाना चाहता हूं. ये मेरा मेडल नहीं, पूरे देश का मेडल है. आपके समर्थन के लिए बहुत बहुत धन्यवाद.

नीरज बोले- मेडल के बाद ना सो पाया, ना खा पाया

नीरज ने कहा कि जिस दिन से मेडल आया है, उस दिन से ना खा पाया हूं, ना सो पाया हूं. फाइनल मुकाबले के थ्रो पर नीरज ने कहा कि मुझे लगा कि ये मेरा पर्सनल बेस्ट थ्रो था, इसलिए ऐसा अहसास हुआ कि बेहतर किया हूं. यही वजह थी कि थ्रो के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा. मुझे लगता है आप अपना 100% दो और किसी से डरो नहीं.

लंबा हेयर स्टाइल कब से है?

बालों के सवाल पर नीरज चोपड़ा ने कहा कि 10 साल की उम्र से बड़े बाल रख रहा हूं, लेकिन दो-तीन टूर्नामेंट में ये परेशान करने लगे, जिसके बाद बाल छोटे करा लिया. आखिर में नीरज ने कहा कि आप सब की दुआएं थीं. बहुत अच्छा लग रहा है. आगे और मेहनत करूंगा. मेहनत करके आगे और भी मेडल जीतूंगा.

क्या बोले खेल मंत्री अनुराग ठाकुर?

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने अपने संबोधन में कहा कि ये शाम ओलंपिक में भारत का नाम बढ़ाने वाले खिलाड़ियों की शाम है. मैं सभी पदक विजेताओं को 135 करोड़ लोगों की तरफ़ से बधाई देता हूं. नीरज चोपड़ा आपने मेडल ही नहीं दिल भी जीता है. हमारे खिलाड़ियों का अगले ओलंपिक में और बेहतर प्रदर्शन होगा. हम आपके के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे, हर चीजें आपको बेहतर से बेहतर मुहैया कराएंगे.

टोक्यो ओलंपिक के सितारे...

1. नीरज चोपड़ा – गोल्ड (भालाफेंक)

2. रवि दहिया – सिल्वर (रेसलिंग)

3. मीराबाई चनू – सिल्वर (वेटलिफ्टिंग)

4. पीवी सिंधू – ब्रॉन्ज (बैडमिंटन)

5. लवलीना बोरगोहेन – ब्रॉन्ज (बॉक्सिंग)

6. बजरंग पूनिया – ब्रॉन्ज (रेसलिंग)

7. पुरुष हॉकी टीम - ब्रॉन्ज

Next Story