Top
Breaking News
Home > खेलकूद > टीम इंडिया के तीन बड़े खिलाड़ी चोटिल, एमएस धोनी के साथ अब IPL से ही करेंगे मैदान पर वापसी

टीम इंडिया के तीन बड़े खिलाड़ी चोटिल, एमएस धोनी के साथ अब IPL से ही करेंगे मैदान पर वापसी

 Shiv Kumar Mishra |  22 Jan 2020 10:45 AM GMT  |  दिल्ली

टीम इंडिया के तीन बड़े खिलाड़ी चोटिल, एमएस धोनी के साथ अब IPL से ही करेंगे मैदान पर वापसी

नई दिल्ली. पिछले कुछ समय में जहां टीम इंडिया (Team India) का मैदान पर प्रदर्शन बेहद ही शानदार रहा है, वहीं चोटिल होने वाले खिलाड़ियों की तादाद भी काफी बढ़ी है. मौजूदा समय में टीम इंडिया के तीन अहम खिलाड़ी चोट के चलते बाहर हैं, जिनमें शिखर धवन (Shikhar Dhawan) तो करीब ढाई महीने तक क्रिकेट नहीं खेल सकेंगे, जबकि हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की भी जल्द मैदान पर वापसी मुमकिन नहीं है. वहीं दीपक चाहर (Deepak Chahar) चोट के चलते पहले ही मार्च तक के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं. ऐसे में महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को जोड़ लें तो फिर टीम इंडिया के चार अहम खिलाड़ी आईपीएल 2020 (IPL 2020) के जरिये ही मैदान पर वापसी करेंगे. हालांकि इशांत शर्मा भी चोटिल हैं, लेकिन उनके जल्दी ही ठीक होने की उम्मीद की जा रही है.


धोनी की वापसी पर सभी की नजरें

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (Indian Premier League 2020) की शुरुआत 29 मार्च से होनी है. ऐसे में सभी फ्रेंचाइजी अपने सभी खिलाड़ियों को टूर्नामेंट के लिए फिट होते देखना चाहती हैं. हालांकि टीम इंडिया के कई बड़े नाम फिलहाल चोटों से जूझ रहे हैं, लेकिन आईपीएल (IPL) तक उनके फिट होने की पूरी संभावना है. चोट से उबरने की कोशिश में जुटे इन खिलाड़ियों में हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya), शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और दीपक चाहर (Deepak Chahar) शामिल हैं, लेकिन दुनिया की नजरें इनके अलावा जिस एक और खिलाड़ी पर टिकी होंगी, वो महेंद्र सिंह धोनी हैं (Mahendra Singh Dhoni), जो जुलाई 2019 के बाद से क्रिकेट के मैदान पर नहीं उतरे हैं.

cricket news, ipl 2020, indian premier league, ms dhoni, deepak chahar, hardik pandya, shikhar dhawan, indian cricket team, क्रिकेट न्यूज, आईपीएल 2020, इंडियन प्रीमियर लीग, एमएस धोनी, हार्दिक पंड्या, शिखर धवन, दीपक चाहर, इंडियन क्रिकेट टीमशिखर धवन आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हैं. पिछले सीजन में उन्होंने 521 रन बनाए थे. (फाइल फोटो)

शिखर धवन : कंधे में चोट के चलते ढाई महीने तक क्रिकेट से दूर

टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु वनडे में फील्डिंग के दौरान कंधे में चोट लगवा बैठे थे. डॉक्टरों ने उन्हें ढाई महीने क्रिकेट से दूर रहने की सलाह दी है. इसी के चलते वे न केवल न्यूजीलैंड दौरे बल्कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज से भी बाहर हो गए हैं. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का ये खिलाड़ी अब आईपीएल में ही खेलता नजर आएगा. शिखर धवन ने आईपीएल 2019 में दिल्ली के लिए 16 मैच खेलकर 521 रन बनाए थे. वह कुल 159 आईपीएल मैचों में 34.73 के औसत और 135.67 के स्ट्राइक रेट से 4579 रन बनाए हैं.

cricket news, ipl 2020, indian premier league, ms dhoni, deepak chahar, hardik pandya, shikhar dhawan, indian cricket team, क्रिकेट न्यूज, आईपीएल 2020, इंडियन प्रीमियर लीग, एमएस धोनी, हार्दिक पंड्या, शिखर धवन, दीपक चाहर, इंडियन क्रिकेट टीमहार्दिक पंड्या की लंदन में कमर के निचले हिस्से की सर्जरी हुई थी. (फाइल फोटो)

हार्दिक पंड्या : कमर के निचले हिस्से की सर्जरी

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) सितंबर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के बाद से ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं. उन्होंने लंदन में कमर के निचले हिस्से की सर्जरी कराई थी, जिसके बाद क्रिकेट के मैदान में वापसी की तैयारी शुरू कर दी थी. मगर उन्हें अभी तक मैच फिट नहीं माना गया है. यहां तक कि न्यूजीलैंड दौरे के लिए उनके नाम पर विचार तक नहीं किया गया. ऐसे में पूरी उम्मीद है कि हार्दिक आईपीएल के जरिये ही मैदान पर दोबारा कदम रखेंगे. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने आईपीएल 2019 में 16 मैच खेलकर 14 विकेट लिए थे, जबकि उनके बल्ले से 402 रन भी निकले थे. वैसे हार्दिक आईपीएल में 66 मैच खेल चुके हैं. इनमें उन्होंने 1068 रन बनाने के अलावा 42 विकेट भी लिए हैं.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it