Top
Home > खेलकूद > World Cup 2019: क्या फाइनल में सचिन तेंदुलकर का रिकार्ड टूट जायेगा, ये दो बल्लेबाज है करीब

World Cup 2019: क्या फाइनल में सचिन तेंदुलकर का रिकार्ड टूट जायेगा, ये दो बल्लेबाज है करीब

सचिन तेंदुलकर के नाम वर्ल्ड कप मे एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज है जो अभी तक टूट नहीं पाया है।

 Sujeet Kumar Gupta |  13 July 2019 12:33 PM GMT  |  नई दिल्ली

World Cup 2019: क्या फाइनल में  सचिन तेंदुलकर का रिकार्ड टूट जायेगा, ये दो बल्लेबाज है करीब

नई दिल्ली। भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के नाम वर्ल्ड कप मे एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज है जो अभी तक टूट नहीं पाया है। यहां तक कि इंग्लैंड और वेल्स में खेले जा रहे वर्ल्ड कप 2019 में जो भी खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के उस रिकॉर्ड के पास पहुंचा है वो सेमीफाइनल में हार कर फाइनल के दौड़ से बाहर हो गई है।

बतादें कि साल 2003 के वर्ल्ड कप में तेंदुलकर ने 673 रन बनाए थे अब तक यानि 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल तक सर्वोच्च स्कोर रहा है। इस तरह ये वर्ल्ड कप का महारिकॉर्ड है जो अभी तक अटूट है। लेकिन, साल 2019 में सचिन तेंदुलकर के इस महारिकॉर्ड के आसपास तीन खिलाड़ी पहुंचे थे उसमें रोहित जब इस विश्व कप के सेमीफाइनल में उतरे तो वह सचिन के रिकार्ड को तोड़ने से 27 रन दूर थे। सेमीफाइनल में रोहित सिर्फ एक रन ही बना सके और 26 रन से सचिन का रिकार्ड तोड़ने से चूके तो वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल खत्म होने तक रोहित शर्मा 648 रन तक सीमित हो गये।

मौजूदा विजेता आस्ट्रेलिया को 11 जुलाई को मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा सेमीफाइनल मैच खेलने उतरी तो लग रहा थी कि अब सचिन का 673 रनों का रिकार्ड टूट जायेगा। लेकिन वार्नर केवल नौ रन बना कर आउट हो गये। वार्नर ने अभी तक इस विश्व कप में दस पारी में 647 रन बनाए हैं। इस विश्व कप में वार्नर ने तीन अर्धशतक और तीन शतक जमाए हैं। तो बांग्लादेश के शाकिब अल हनस ने 606 रन बनाए।लेकिन उनकी टीम वर्ल्ड कप 2019 से बाहर हो गई है।

विश्व कप 2019 के फाइनल ऐसी टीमों का मुकाबला होने वाला है जो पहले कभी फाइनल मैच नही खेली। अब दोनों टीमों एक एक खिलाड़ी है जो सचिन का रिकार्ड तोड़ सकते है। इनमें एक इंग्लैंड के रूट जो 548 रन बनाये तो दूसरे कीवी कप्तान केन विलियमसन हैं, जो अब तक 549 बना चुके हैं। इन दोनों को सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए रूट को 125 और विलिमयसन को 126 रन बनाने हैं। जहा विश्व कप 2019 का फाइनल 14 जुलाई को लंदन के लॉडर्स के मैदान पर खेला जाना है।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it