खेलकूद

World Cup 2023: चार हार के बाद लय में आई पाकिस्तान, बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया

Satyapal Singh Kaushik
31 Oct 2023 5:30 PM GMT
World Cup 2023: चार हार के बाद लय में आई पाकिस्तान, बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया
x
बांग्लादेश के 204 रन के जवाब में पाकिस्तान ने 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया

हार के क्रम को तोड़ते हुए आज पाकिस्तान ने बांग्लादेश को सात विकेट से हराकर सेमीफाइनल में जाने को आश जिंदा रखी है।अब वह अंक तालिका में 5वें नंबर पर पहुंच गई। तो वहीं बांग्लादेश की टीम लगातार छठा मैच हारी। इस हार के साथ उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें समाप्त हो गई है।वह ऑफिशियली तौर पर वर्ल्ड कप 2023 से बाहर होने वाली पहली टीम बन गई है।

बांग्लादेश ने बनाए 204 रन

कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। हालांकि उनका यह फैसला बहुत सही साबित नहीं हुआ। बांग्लादेश की पारी 45.1 ओवर में 204 रन पर ऑलआउट हो गई। बांग्लादेश की ओर से महमूदुल्लाह टॉप स्कोरर रहे। उन्होंने 56 रन बनाए। लिटन दास 45 और शाकिब अल हसन 43 रन बनाकर पवेलियन लौटे। मेहदी हसन मिराज 25 रन बनाने में सफल रहे। इसके अलावा बांग्लादेश का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाया। पाकिस्तान की ओर से शाहीन अफरीदी ने 23 और मोहम्मद वसीम जूनियर ने 31 रन देकर 3-3 विकेट लिए। हारिस रऊफ ने 36 रन देकर 2 विकेट लिए। इफ्तिखार अहमद और उसामा मीर 1-1 विकेट लेने में सफल रहे।

पाकिस्तान ने 3 विकेट खोकर हासिल किया लक्ष्य

पाकिस्तान ने 205 रन के टारगेट को 3 विकेट खोकर 32.3 ओवर में हासिल कर लिया। फखर जमां ने 81 और अब्दुल्लाह शफीक ने 68 रन बनाए। मोहम्मद रिजवान 25 और इफ्तिखार अहमद 17 रन बनाकर नाबाद रहे। बांग्लादेश के लिए मेहदी हसन मिराज ने 3 विकेट लिए।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story