खेलकूद

World Cup: ऑस्ट्रेलिया को मिली पहली जीत, श्रीलंका को 5 विकेट से हराया

Satyapal Singh Kaushik
16 Oct 2023 5:15 PM GMT
World Cup: ऑस्ट्रेलिया को मिली पहली जीत, श्रीलंका को 5 विकेट से हराया
x
श्रीलंका ने 209 रन बनाए। जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया 5 विकेट के नुकसान पर 215 रन बना लिए।

World Cup: विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया को पहली जीत मिल ही गई। आज वर्ल्ड कप 2023 का 14वां मुकाबला सोमवार को श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच लखनऊ के ईकाना स्टेडियम में खेला गया। इस रोमांचक मुकाबले में उम्दा प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम सीजन की पहली सफलता हासिल करने में कामयाब हुई है।

श्रीलंका ने बनाए 209 रन

श्रीलंका के 209 रन के जवाब में कंगारू टीम को लखनऊ में 210 रन का लक्ष्य मिला था। जिसे उन्होंने 35.2 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर आसानी से प्राप्त कर लिया। वहीं विपक्षी टीम की टूर्नामेंट में लगातार यह तीसरी हार है। श्रीलंका को अब भी अपनी पहली जीत की तलाश जारी है। श्रीलंका की तरफ से कुसल परेरा ने 78 रन की सर्वाधिक अर्धशतकीय पारी खेली। उनके अलावा पथुम निसांका ने 61 रन का योगदान दिया।

मार्श की शानदार पारी

ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से मिचेल मार्श 52 और जोश इंग्लिस ने 58 रन जड़े. वहीं, ग्लेन मैक्सवेल 21 गेंदों पर 31 रन बनाकर नाबाद रहे. मार्नस लाबुशेन ने भी 40 रन का योगदान दिया. इससे पहले श्रीलंका की पूरी टीम 43.3 ओवर में 209 रन बनाकर ऑलआउट हुई. टीम की ओर से कुशल परेरा ने सर्वाधिक 78 रन बनाए, जबकि पाथुम निशंका ने 61 रन जड़े. गेंदबाजी में कंगारू टीम की ओर से एडम जम्पा ने चार विकेट चटकाए।

लगातार 2 मैच हार चुका था ऑस्ट्रेलिया

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया लगातार 2 मैच हार चुका था। उसको भारत और साउथ अफ्रीका से हार का सामना करना पड़ा था. इसके चलते ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों पर ही सवाल उठ रहे थे. साथ ही कप्तानी पर भी सवाल उठ रहे थे. इससे पहले पैट कमिंस ने कहा था कि उनके लिए हर मुकाबला फाइनल के जैसे हैं. क्योंकि ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए लगभग हर मुकाबला जीतना होगा। जबकि श्रीलंका को अभी भी अपनी पहली जीत का इंतजार है।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story