Archived

युवक का सिर मुड़वा कर गधे पर घुमाने वाले बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के घर पुलिस की छापेमारी

Special News Coverage
1 Feb 2016 4:55 AM GMT
orai-30-01-2016-
उरई

धर्मांतरण का आरोप लगा युवक का सिर मुड़वा कर गधे पर घुमाने वाले बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के घर पर पुलिस ने रात भर छापेमारी की। 14-15 बजरंग दल कार्यकर्ताओं को पुलिस ने उठा लिया। बजरंग दल जिला प्रमुख अखिलेश दीहा के घर पर न मिलने पर उसकी मां को पुलिस उठा ले गयी। तनाव को देखते हुए आसपास कई जिलों का फोर्स उरई पहुंच गयी है।

पूरा शहर छावनी में तब्दील हो गया है, सड़कों पर सिर्फ पुलिस दिख रही है। उरई के संगम और दो अन्य युवकों को यहीं का युवक अखिलेश सविता काम के बहाने बनारस ले गया था। लौट कर संगम ने आरोप लगाया कि वहां अखिलेश ने बंधक बनाकर और लोगों के साथ इसाई धर्म अपनाने के लिए दबाव डाला और हिन्दू देवी-देवताओं का अपमान कराया।


इस पर बजरंग दल के कार्यकर्ता भड़क गए। शुक्रवार को अखिलेश को उठाकर उसका सिर मुड़वा दिया और गधे पर बिठा कर सड़कों पर घुमाया। पुलिस ने उसको बजरंग दल के कार्यकर्ताओं से मुक्त कराया। देर शाम अखिलेश की मां ने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के खिलाफ अपहरण और मारपीट का मामला दर्ज कराया। पुलिस बजरंग दल की हरकतों को लेकर पहले से तंग थी। कभी चबूतरा हटाए जाने को लेकर तो कभी होर्डिग जलाने को लेकर बजरंगी कई बार बखेड़ा खड़ा कर चुके हैं।

पिछले दिनों मवेशियों से भरा ट्रक पकड़ कर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं वे भारी बवाल किया था। नए मामले में पुलिस को मौका मिल गया। आसपास के जिलों से फोर्स मंगवाकर रात भर छापेमारी की। घर पर जो बजरंग दल के कार्यकर्ता मिला उठा लिया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि 14 से ज्यादा लोग उठाए गए है। लेकिन पुलिस ने अभी अधिकृत तौर पर इसका खुलासा नहीं किया।

भाजपा ने पुलिस का विरोध करने की कोशिश की और डीएम को ज्ञापन दिया लेकिन भाजपाई भी अफसरों का रुख देख पीछे हट गए। शहर में तनाव है, माहौल खराब न हो पाए इसके लिए गली-गली में पुलिस गश्त कर रही।
Next Story