Top
Home > Archived > तमिलनाडु में तीन मेडिकल छात्राओं ने की खुदकुशी

तमिलनाडु में तीन मेडिकल छात्राओं ने की खुदकुशी

 Special News Coverage |  24 Jan 2016 4:42 AM GMT


taminadu-580x395

नई दिल्ली: तमिलनाडु के विल्लीपुरम जिले के चिन्ना सेलम में तीन छात्राओं ने खुदकुशी कर ली है। बताया जा रहा है कि ये छात्राएं निजी कॉलेज के रवैये से परेशान थीम।



पुलिस सूत्रों के मुताबिक छात्राओं ने अपने सुसाइड नोट में लिखा है कि सिद्धा मेडिकल कॉलेज प्रबंधन छात्राओं को जरूरी सुविधाएं नहीं दे रहा था। छात्राओं ने कई बार शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। जिसके बाद कुएं में कूदकर तीनों ने खुदकुशी कर ली।

तीनों छात्रों ने कुएं में कूदने से पहले एक दूसरे के साथ अपने हाथ पैर बांध लिए थे। चिन्ना सेलम पुलिस ने मौके पर पहुंच कर कुएं से तीनों छात्राओं के शवों को बरामद कर लिया है। छात्राओं की पहचान प्रियंका , सारनया और मोनिशा के रुप में की गई है। तीनों सेकेंड़ इयर की छात्रा थी।


राष्ट्रीय महिला आयोग की पूर्व सदस्य शमीना शफीक ने इस मामले पर हैरानी जताई। उन्होंने कहा, 'ये बहुत चौंकाने वाली घटनाएं हैं। इससे दिखता है कि ये बहुत गंभीर मामला है, इसलिए छात्राओं ने ये कदम उठाया है। ये बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। कॉलेजों को छात्रों की लगातार काउंसलिंग करनी चाहिए।

छात्राओं के परिजनों का भी आरोप है कि कॉलेज प्रशासन उन्हें प्रताड़ित कर रहा था। एक छात्रा के पिता ने कहा, 'ये खुदकुशी नहीं, हत्या है। हम चाहते हैं कि पोस्टमार्टम विल्लुपुरम में नहीं, बल्कि चेन्नई में कराया जाए। उन्होंने कॉलेज के सभी छात्रों से अनुरोध किया है कि वह तीनों छात्राओं के समर्थन में खड़े हों।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it