Top
Home > Archived > एक दिन का पुलिस कमिश्नर बना 8 साल का बच्चा

एक दिन का पुलिस कमिश्नर बना 8 साल का बच्चा

 Special News Coverage |  16 Dec 2015 2:37 PM GMT

roop aruna



हैदराबाद : हैदराबाद पुलिस की दरियादिली एक बार फिर देखने को मिली। एक मासूम बच्चे को पुलिस कमिश्नकर बनाके उसकी इच्छा पूरी कर हैदराबाद पुलिस ने सभी के दिल में एक खास जगह बना ली है। इतना ही नही पुलिसया अंदाज़ में 8 वर्षीय बच्चे ने बाकायदा टेबल पर बड़े बड़े पुलिस अधिकारियो के साथ मीटिंग भी की।

roop aruna1


आपको जानकारी दे दें कि हैदराबाद का रहने वाला 8 वर्षीय एम रूप अरुणा थैलेसीमिया से पीड़ित है। जिसके चलते उसे हैदराबाद पुलिस ने उसे 1 दिन के लिए पुलिस कमश्निर बना दिया। पुलिस कमिश्नर बनकर एम रूप बहुत खुश है और उन्होंने मीडिया को बताया की वह अपराधो को ख़त्म करना चाहते है।

बता दें कि थैलेसीमिया एक ऐसी बीमारी है जो की शरीर में हीमोग्लोबिन बनने प्रक्रिया में गड़बड़ी हो जाती है जिसके कारण रक्तक्षीणता के लक्षण दिखाई देने लगते है। इस बीमारी की पहचान 3 महीने की उम्र के बाद ही होती है। इसमें पीड़ित बच्चे के शरीर में खून की भारी कमी होने लगती है जिसके कारण उसे बार-बार बाहरी खून कि जरूरत पड़ती है।

स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it