Top
Home > Archived > मुलायम की छोटी बहू अपर्णा ने राजनीति में मारी एंट्री, लखनऊ कैंट से लड़ेंगीं विधानसभा चुनाव

मुलायम की छोटी बहू अपर्णा ने राजनीति में मारी एंट्री, लखनऊ कैंट से लड़ेंगीं विधानसभा चुनाव

 Special News Coverage |  27 March 2016 8:59 AM GMT


अपर्णा यादव


लखनऊ : मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने राजनीति में एंट्री ली है। 2017 के विधानसभा चुनाव में अपर्णा लखनऊ कैंट से समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार होंगी। अपर्णा मुलायम सिंह यादव के दूसरे बेटे की पत्नी और सोशल एक्टिविस्ट हैं।

मुलायम की बड़ी बहू और यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव पहले ही राजनीतिक में कदम रख चुकी हैं। डिंपल फिलहाल कन्नौज से सांसद हैं। आपको बता दें लोकसभा चुनाव के बाद ही अपर्णा ने अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षा जाहिर की थी। अगस्त, 2014 में दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था, 'मैं राजनीतिक विज्ञान की स्टूडेंट रही हूं और पति के बिजनेसमैन होने के बावजूद राजनीति में आ सकती हूं।


पर्णा सामाजिक संगठन हर्ष फाउंडेशन के साथ जुड़ी हुई हैं। वह महिलाओं के लिए कैंपेन चलाती हैं और अलग-अलग जिलों में जाकर लड़कियों से मिलती हैं।

अपर्णा मैचेस्‍टर यूनिवर्सिटी से (इंटरनेशनल रिलेशंस एंड पॉलिटिक्‍स) पोस्‍ट ग्रेजुएट हैं। उन्‍होंने शास्‍त्रीय संगीत भी सीखा है। लोकसभा चुनाव के दौरान उन्‍होंने सपा के लिए प्रोमश्‍नल सॉन्‍ग भी रिकॉर्ड किया था। वह सैफई महोत्‍सव में हर बार परफॉर्म करती हैं। हालांकि, 2014 के सैफई महोत्‍सव में प्रतीक और अपर्णा शामिल नहीं हो सके थे, क्‍योंकि वे दुबई में थे।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it