Top
Home > Archived > कोबरा पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़ , 5 नक्सलियों की मौत 1जवान घायल

कोबरा पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़ , 5 नक्सलियों की मौत 1जवान घायल

 Special News Coverage |  8 Jan 2016 6:27 PM GMT

special coverage breaking

औरंगाबादः औरंगाबाद में कोबरा पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़ , 5 नक्सलियों की मौत 1जवान घायल की खबर है। जिले के ढिबरा थाने के खैरा गांव के समीप जंगलों में शुक्रवार को कोबरा पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में पांच नक्सलियों के मारे जाने की सूचना मिली है। समाचार लिखे जाने तक मुठभेड़ जारी है। पुलिस सूत्रों के अनुसार मृत नक्सलियों की संख्या और बढ़ सकती है। पुलिस का 1 जवान भी घायल है।

इस संबंध में मिली सूचना के अनुसार नक्सलियों का एक बड़ा दस्ता किसी हमले की तैयारी के लिए जुटा हुआ था। इसी बीच कोबरा पुलिस की चार्ली टीम वहां गश्त करती हुई पहुंची। जंगली इलाके में अचानक कोबरा बल और नक्सली आमने-सामने आ गए और इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी। आमने-सामने बेहद कम दूरी पर हुई इस भिडं़त में दोनों ओर से पूरी ताकत से हमला किया गया और इसके बाद नक्सलियों का दस्ता पीछे हटने लगा।


समाचार लिखे जाने तक पुलिस नक्सलियों का पीछा कर रही है। इस बीच घटनास्थल से पांच नक्सलियों के शव पाए गए हैं। इस मुठभेड़ में कम से कम आठ नक्सलियों के मारे जाने या घायल होने की आशंका जताई जा रही है। दुरूह इलाका होने तथा अंधेरा होने से तलाश में बाधाएं आ रही हैं। इस मुठभेड़ में एक हेड कांस्टेबल के कंधे में गोली लगी है। पुलिस ने घटनास्थल से एक एके 47, एक एसएलआर, एक कार्बाइन, दो पुलिस राइफलें और जिंदा कारतूस बरामद किए हैं।

मुठभेड़ की सूचना मिलते ही एसपी बाबू राम के नेतृत्व में अतिरिक्त पुलिस बल रवाना हो गया है। सीआरपीएफ की एक कंपनी तथा कोबरा की अतिरिक्त कंपनी रवाना कर दी गई है। सीआरपीएफ के सीओ कर्मा भूटिया ने कहा कि कोबरा जवानों के साथ मुठभेड़ में पांच नक्सलियों के मारे जाने की सूचना है। फिलहाल अभियान जारी है और इस पर नजर रखी जा रही है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it