Home > Archived > वंदे मातरम और जन गण मन नहीं गाएगा, बो भारत छोड़ दे

'वंदे मातरम' और 'जन गण मन' नहीं गाएगा, बो भारत छोड़ दे

 Special News Coverage |  24 Feb 2016 7:13 AM GMT

cp-singh_1
नई दिल्ली
भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और शहरी विकास मंत्री सीपी सिंह ने कहा है कि जो भारत में रहकर यहां की मिट्टी खाता है उसे 'वंदेमातरम' और 'जन गण मन' गाना ही होगा।

मंत्री सीपी सिंह के मुताबिक भारत में अफजल गुरु नहीं पैदा होने दिए जाएंगे। जो लोग भारतीय होने का दावा करते हैं उन्हें राष्ट्रगान और राष्ट्रगीत गाना ही होगा।

देशद्रोहियों का साथ देने वाला भी देशद्रोही
झारखंड में बीजेपी के वरिष्ठ नेता सीपी सिंह ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में कथित तौर पर भारत विरोधी नारे लगाने वाले छात्रों का समर्थन कर रहे राहुल गांधी पर राजनीति करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष ने देशद्रोहियों के साथ खड़ा होकर देशद्रोह कहा काम किया है।


विधानसभा परिसर में सिंह ने कहा कि जो ‘वंदे मातरम्’ या ‘जन गण मन’ नहीं गाना चाहता उसे भारतीय कहलाने का हक नहीं है। उन्होंने कहा कि यह कैसी बात है कि आप जिस देश की मिट्टी का खाते हैं, जिसकी आबो हवा लेते हैं, उसे ही गाली देते हैं? उन्होंने पूछा कि क्या यह देश के साथ गद्दारी या देशद्रोह नहीं है? इससे पहले सोमवार को रांची के फिरायालाल चौक पर हुई एक जनसभा में भी सिंह और केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने जेएनयू में हुई घटना में शामिल देश विरोधी ताकतों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की थी।




Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top