Top
Home > Archived > जहानाबाद जा रहे बीजेपी नेता विनय कटियार को पुलिस ने हिरासत में लिया

जहानाबाद जा रहे बीजेपी नेता विनय कटियार को पुलिस ने हिरासत में लिया

 Special News Coverage |  18 Jan 2016 7:59 AM GMT

Vinay Katiyar


कानपूर : पांच दिन से अशांत फतेहपुर के कस्बा जहानाबाद जा रहे भाजपा के पूर्व सांसद और फायरब्रांड नेता विनय कटियार को कानपुर पुलिस ने हिरासत में ले लिया। उनको सर्किट हाउस में रखा गया जहां शहर के सैकड़ों भाजपाई जमा हो गए हैं।

गिरफ्तारी के बाद विनय कटियार का बयान सामने आया है। कटियार ने कहा कि मेरे अलावा वहां हर कोई जा सकता है। इसके पीछे क्‍या वजह है, उन्‍हें बताना होगा। विनय ने कहा कि हम भी चाहते हैं कि फतेहपुर मामले में दोषियों को पकड़ा जाए। हम भी शांति चाहते है, लेकिन फिर भी हमें वापस जाने का आदेश दिया गया।


हिरासत में लिए जाने के बाद कटियार ने कहा कि सपा और बसपा मिलकर राज्य में दंगे करवा रही है। उन्होंने ने जहानाबाद दंगों के आरोपियों पर जल्द से जल्द कार्रवाई की भी मांग की।

जहानाबाद चौडगरा में विनय कटियार का इंतजार कर रहे तीन सौ से ज्यादा भाजपाइयों ने ऐलान कर दिया है कि उनको नहीं छोड़ा जाता तो वे जहानाबाद के लिए कूच कर देंगे। जहानाबाद में अभी भी दहशत और तनाव का माहौल है।

आपको बता दें कि 14 जनवरी को दो समुदायों के बीच जमकर हुई पत्थरबाजी और फायरिंग में कई लोग घायल हो गए थे। इस घटना के बाद से पूरे इलाके में अघोषित कर्फ्यू लगा दिया गया है। पुलिस ने 27 लोगों को दंगा भड़काने के आरप में गिरफ्तार भी किया है जबकि 300 से जयादा अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it