Top
Home > Archived > MP में नहीं चला शिवराज का जादू, कोंग्रेस ने 5 और बीजेपी 3 पर जीती

MP में नहीं चला शिवराज का जादू, कोंग्रेस ने 5 और बीजेपी 3 पर जीती

 Special News Coverage |  26 Dec 2015 8:33 AM GMT


IN09-RAHUL3_3655g
भोपालः मप्र के नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस ने बाजी मार ली है। जहां बीजेपी ने मंदसौर, सीहोर नगर पालिका और शाहगंज नगर परिषद पर कब्जा किया तो कांग्रेस ने शाजापुर नगर पालिका सहित धामनोद, ओरछा, भेड़ाघाट और मझौली नगर परिषद जीत ली है।
नगर पालिका
शाजापुर में कांग्रेस
- शाजापुर में कांग्रेस की शीतल भट्‌ट ने बीजेपी की संगीता भंडावत को 2822 मतों से हराया।

सीहोर में बीजेपी
- सीहोर में बीजेपी प्रत्याशी अमिता जसपाल अरोरा ने कांग्रेस प्रत्याशी 10278 मतों से पराजित किया।



मंदसौर में भाजपा
मंदसौर में भाजपा प्रत्याशी प्रहलाद बंधवारने कांग्रेस के सोमिल नाहट को 6815 मतों से पराजित किया।
मंदसौर में पार्षद
बीजेपी- 23
कांग्रेस - 16
अन्य - 1

भेड़ाघाट में 'डूबी' भाजपा
जबलपुर जिले के पर्यटन स्थल भेड़ाघाट के नगर पंचायत चुनाव में अध्यक्ष पद पर कांग्रेस की शैला जैन ने जीत दर्ज की है। नगर पंचायत के 15 वार्डों में से 10 जगहों पर भी कांग्रेस उम्मीदवारों ने जीत का परचम लहराया है। कांग्रेस की शैला जैन ने यहां भाजपा की मालती व्यास को करीब 600 मतों से हरा दिया। शैला जैन को 1800 वोट मिले, जबकि भाजपा उम्मीदवार को करीब 1200 वोट मिलें। अध्यक्ष पद के अलावा पार्षद पद के चुनाव में कांग्रेस ने अपना दबदबा कायम रखा। कांग्रेस ने 15 वार्डों में से 10 जगह पर जीत दर्ज की।

मझौली अब कांग्रेस की झोली में
सीधी जिले की मझौली नगर परिषद में अध्यक्ष पद पर कांग्रेस की रूबी सिंह ने जीत हासिल की है। हालांकि, पार्षद के 15 पदों में से पांच पर भाजपा, चार पर कांग्रेस और छह पर अन्य उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है।

रतलाम में कांग्रेस का दबदबा
रतलाम जिले के धामनोद में कांग्रेस की उम्मीदवार ने जीत हासिल की है।

ओरछा में भी कांग्रेस
टीकमगढ़ जिले की ओरछा नगर परिषद में कांग्रेस की राजकुमारी यादव ने जीत हासिल की है। उन्होंने भाजपा की उम्मीदवार को 132 वोटों से हराया। इसके अलावा पार्षद चुनावों में भी कांग्रेस उम्मीदवार आगे हैं।

22 दिसम्बर को हुआ था मतदान

नगर पालिका परिषद सीहोर, मंदसौर, शाजापुर और नगर परिषद धामनोद, शाहगंज, ओरछा, भेड़ाघाट और मझौली में मतदान 22 दिसम्बर को हुआ था। उप निर्वाचन जिला पंचायत सदस्य का एक, जनपद पंचायत सदस्य के 6, सरपंच के 106 और पंच के 10074 पद के लिए हुआ है।
नगरीय निकाय के चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए कुल 39 अभ्यर्थी मैदान में थे। सीहोर में 7, शाजापुर में 3, मंदसौर में 3, शाहगंज में 5, मझौली में 9, धामनोद में 3, ओरछा में 7 और भेड़ाघाट में 2 अभ्यर्थी थे। जिला पंचायत अनूपपुर में 133 अभ्यर्थी चुनाव मैदान में थे।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it