Top
Home > Archived > यूपी के मुख्यमंत्री फेसबुक से व्यापार को तीव्र गति देंगे

यूपी के मुख्यमंत्री फेसबुक से व्यापार को तीव्र गति देंगे

 Special News Coverage |  12 March 2016 6:02 AM GMT

.akhilesh yadav fb

लखनऊ

राजधानी लखनऊ के होटल ताज में बूस्ट योर बिज़नस विद फेसबुक कार्यक्रम का उद्घाटन करने पहुंचे मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि छोटे उद्योगों को इस प्रोग्राम से काफी फायदा होगा।


कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि दुनिया काफी बदल गयी है। आज फेसबुक के जरिये भी बिज़नस हो रहा है। इससे उद्योगों को काफी लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि फेसबुक के जरिये प्रदेश का व्यापार दुनिया तक पहुंचेगा।


उन्होंने फेसबुक टीम को इस कार्य के लिए उन्हें बधाई दी। बता दें फेसबुक ने बूस्ट योर बिज़नस प्रोग्राम की शुरुआत कन्नौज से की थी। यह कार्यक्रम वाराणसी में भी आयोजित किया गया था।

1- फेसबुक की इस पहल ने प्रदेश के उद्योगों को दुनिया तक पहुँचने का मौका दिया है
2- उत्तर प्रदेश सरकार विकास की ऐसी पहलों को सहयोग देने के लिए हमेशा तैयार है
3- आज मार्केटिंग ब्रांडिंग की जरूरत और फेसबुक इसे मुहैया करा रहा है
4- समय के साथ बदलना जरूरी है,लैपटाप मशीन नहीं,प्लेटफार्म जिससे फायदा


इस माध्यम का उपयोग करते हुए जहां लोग आर्थिक प्रगति के नये आयाम छू रहे हैं, वहीं इसके दुरूपयोग की भी आशंका बढ़ रही है। उन्होंने सोशल मीडिया को प्रदेश के छोटे कारोबारियों के लिए उनके उत्पादों को विश्व स्तर तक पहुंचाने का ताकतवर माध्यम बताते हुए कहा कि फेसबुक सहित तमाम सोशल मीडिया के मंचों का इस्तेमाल प्रदेश के विकास के लिए किया जाना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब तक फेसबुक पर उत्तर प्रदेश के छोटे कारोबारियों के लिए 1500 से अधिक बिजनेस पेज बनाए गए हैं।

इस मौके पर मुख्यमंत्री के साथ प्रदेश के मंत्री अभिषेक मिश्र, मंत्री नितिन अग्रवाल और प्रमुख सचिव भी मौजूद रहे।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it