Home > Archived > बीजेपी का एलान, ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे नेताजी के पोते चंद्रबोस

बीजेपी का एलान, ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे 'नेताजी' के पोते चंद्रबोस

 Special News Coverage |  9 March 2016 1:54 PM GMT

बीजेपी



नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल चुनाव में बीजेपी ने बड़ा एलान किया है। पार्टी ने प्रेस कांफ्रेस करके मीडिया को बताया कि नेताजी सुभाष चन्द्र बोस के पोते चन्द्र बोस ममता बनर्जी के खिलाफ बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे।

मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी। स्मृति ईरानी ने कहा कि सुभाष चंद्र बोस के प्रपौत्र चंद्र कुमार बोस भारतीय जनता पार्टी के टिकट से ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। चन्द्र बोस ने कुछ समय पहले ही बीजेपी ज्वाइन की है।


नेताजी सुभाषचंद्र बोस की मौत से जुड़ी सरकारी फाइलों को सार्वजनिक करवाने की मुहिम में लंबे समय से लगे चंद्र ने मोदी सरकार में कामयाबी हासिल की। इसके बाद से उनके बीजेपी के साथ लगाव की बात लगातार सामने आ रही थी। बाद में वह बीजेपी में शामिल हो गए थे।

ममता पिछली बार भवानीपुर सीट से जीतकर विधानसभा पहुंची थी। इस बार चर्चा थी कि शायद वे इस बार किसी ग्रामीण सुरक्षित सीट से लड़ सकती हैं। हालांकि पार्टी का कहना है कि ममता भवानीपुर सीट से ही लड़ेंगी। 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने भवानीपुर विधानसभा सीट पर बढ़त हासिल की थी।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में अगले महीने 6 चरणों में चार अप्रैल से 5 मई तक मतदान होगा। तृणमूल कांग्रेस इस बार अकेले चुनाव लड़ रही है। तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए यह ऐलान किया था।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top