Top
Home > Archived > आतंकियों के निशाने पर भारतीय रेल, होता विस्फोट तो उड़ जाते 3 डिब्बे टला हादसा

आतंकियों के निशाने पर भारतीय रेल, होता विस्फोट तो उड़ जाते 3 डिब्बे टला हादसा

 Special News Coverage |  29 Jan 2016 7:01 AM GMT

bomb in rail

चित्रकूट (ज़फर अहमद)

भारतीय रेल अब आतंकियों के निशाने पर आ गयी है और आतंकियों द्वारा धमकी देने के साथ बम रखकर घटनाओ को अंजाम देने की नाकाम कोशिश की जाने लगी है। ताजा मामला सामने आया है चित्रकूट के मानिकपुर जंक्शन में जहा से वाराणसी से मुम्बई जाने वाली महानगरी एक्सप्रेस ट्रेन के कोच s3 के बाथरूम से एक आई ईडी बम्ब बरामद हुआ। जिसको आर पी एफ पुलिस ने स्टेशन से दूर सूनसान स्थान में रखा और बम निरोधक दस्ते को सुचना दी। इलाहाबाद से आये बम्ब निरोधक दस्ते ने बम को डिफ्यूज करने की घंटो कोशिश की लेकिन बम डिफ्यूज नही हो सका अंततः उसे bds टीम ने ब्लास्ट कर डिस्पोज किया । ब्लास्ट इतना जबरजस्त था की आस पास के गावो में उसकी आवाज सुनी गयी जिससे लोगो में दहशत भी है। शुक्र है उस शख्स का जिसकी वजह से हजारो लोगो की जान बच सकी। बताया जा रहा है की बम इतना खतरनाक था की अगर ब्लास्ट ट्रेन में होता तो ट्रेन के डिब्बो के परखच्चे उड़ जाते।


mahanagri ex
आपको बता दे कि कल शाम को लगभग पांच बजे वाराणसी से मुम्बई जाने वाली महानगरी एक्सप्रेस ट्रेन चित्रकूट के मानिकपुर पहुची तो एक यात्री ने आर पी एफ जवान को सुचना दी कि ट्रेन की एस 3 कोच के बाथरूम में कोई संदिग्ध बैग रखा है। इस पर आर पी एफ पुलिस के जवानो ने वहां जाकर देखा तो उस बैग को निकलवाकर सुनसान जगह में पंहुचया।


ट्रेन में यात्रा कर रहे यात्री ने बताया कि उसके सह यात्री ने बताया था कि बाथरूम में कोई संदिग्ध बैग रखा है जिसको देखा गया तो पता चला कि झोले में बम्ब है। जिसकी सुचना पुलिस को दी गयी। लेकिन यहाँ पर पुलिस की भी बड़ी लापरवाही सामने आई है। पुलिस ने उस सूचना देने वाली युवक से ही उस बैग को निकलवाया। और मामले को हलके में लिया व् उसे शरारती तत्वों की हरकत बताया।


बम डिस्पोजल होने के बाद जांच करने पहुचे आर पी एफ कमांडेंट आशीष मिश्रा ने बताया कि हमारे जवानो ने बहुत ही सूझ बुझ के साथ बम्ब को ले जाकर सेफ जगह में रखा उसके बाद ट्रेन में सघन तलासी की गयी और ट्रेन को आगे की तरफ रवाना किया गया है। आगे के स्टेशनों में भी ट्रेन की चेकिंग के लिए निर्देश दे दिए गए है। बम्ब के साथ एक पत्र भी मिला है जिसमे दो ट्रेनों को निशाना बनाए जाने की धमकी दी गयी है। ये पत्र रेल मंत्री के नाम लिखा गया है जिसकी जांच की जा रही है।

महानगरी एक्सप्रेस ट्रेन के एक कोच के बाथरूम से एक आईईडी बम्ब
आगे के स्टेशनों में भी ट्रेन की चेकिंग के लिए निर्देश दे दिए गए है। बम्ब के साथ एक पत्र भी मिला है जिसमे दो ट्रेनों को निशाना बनाए जाने की धमकी दी गयी है। ये पत्र रेल मंत्री के नाम लिखा गया है जिसकी जांच की जा रही है। धर्म नगरी चित्रकूट से गुजरने वाली ट्रेने भी अब आतंकियों के निशाने पर आ गयी है और आतंकी धमकी के साथ बम्ब भी रखकर घटनाओ को अंजाम देने की नाकाम कोशिश की जाने लगी है। ताजा मामला सामने आया है मानिकपुर जंक्शन में जहा से वाराणसी से मुम्बई जाने वालीबरामद हुआ। जिसको आर पी एफ पुलिस ने स्टेशन से दूर जंगल जैसे स्थान में रखा और बम्ब निरोधक दस्ते को सुचना दी। इलाहाबाद से आये बम्ब निरोधक दस्ते ने बम्ब को डिस्पोजल किया है।बता दे कि कल शाम को लगभग पांच बजे महानगरी एक्सप्रेस ट्रेन मानिकपुर पहुची तो एक यात्री ने आर पी एफ जवान को सुचना दी कि ट्रेन की एस 3 कोच के बाथरूम में बम्ब रखा है। इस पर आर पी एफ पुलिस के जवानो ने तुरन्त बम्ब को निकलवाकर सुनसान जगह में पंहुचाया उसके बाद बम्ब निरोधक दस्ते को सुचना दी । ट्रेन में यात्रा कर रहे यात्री ने बताया कि उसके सह यात्री ने बताया था कि बाथरूम में कोई संदिग्ध बैग रखा है जिसको देखा गया तो पता चला कि झोले में बम्ब है। जिसकी सुचना पुलिस को दी गयी।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it