Top
Home > Archived > सपा सरकार के 4 साल पूरे होने पर CM अखिलेश ने लांच किया समाजवादी सुगंध परफ्यूम

सपा सरकार के 4 साल पूरे होने पर CM अखिलेश ने लांच किया 'समाजवादी सुगंध' परफ्यूम

 Special News Coverage |  16 March 2016 8:26 AM GMT

CM Akhilesh


लखनऊ : उत्तरप्रदेश में अखिलेश सरकार के चार साल पूरे हो गए हैं। इस मौके पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 'समाजवादी सुगंध' परफ्यूम लांच किया है। समाजवाद में गीत और संगीत तो पहले से था, लेकिन सुगंध अब आई है। मुलायम सिंह का दौर समाजवादी गीत-संगीत का दौर था। जिन्हें डफली से लेकर ढोल-ताशों तक के साथ गाया जाता था, लेकिन बेटे अखिलेश ने 'समाजवादी सुगंध' परफ्यूम लांच कर दिया है। उन्होंने इस परफ्यूम को समाजवादी परिभाषा भी दी है।


इस परफ्यूम को लॉन्च करने के दौरान कहा कि कई मौकों पर मैंने कहा है कि यूपी की नदियां समाजवादी हैं। हमारी नदियां किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं करती। इसी तरह ‘समाजवादी सुगंध’ सपा सरकार की एक कोशिश है। यहाँ मुख्यमंत्री ने कहा कि यह फ़रफ्यूम पार्टी के लोगों और जनता को एक साथ जोड़ेगा। समाजवाद का संदेश फैलाएगा।

अखिलेश यादव ने कहा, 'समाजवादी सुगंध परफ्यूम के चार अलग-अलग फ्लेवर यूपी के चार मशहूर जगहों से जुड़े हैं। ये समानता, उन्नति और कार्यकुशलता का मैसेज देगा और समाजवाद को फैलाएगा। ' बता दें, अगले साल यूपी में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। सपा सरकार के चार साल पूरे होने पर यूपी में 10 से 15 मार्च तक समाजवादी दिवस मनाया गया।

अखिलेश कहते हैं, "मेरे विरोधी कह सकते हैं कि मैंने तो एम्बुलेंस सर्विस को भी समाजवादी एम्बुलेंस सेवा नाम दे दिया था..और सुगंध को भी समाजवादी कह रहा हूं। लेकिन मैंने तो नदियों को भी समाजवादी कहा था। क्योंकि वह प्यास बुझाने में कोई भेदभाव नहीं करतीं, मैंने लैपटॉप बांटे तो उन्हें भी समाजवादी कहा क्योंकि वह ग़रीब-अमीर के बीच डिजिटल डिवाइड ख़त्म करता है, और खुशबू भी फ़िज़ा में उड़ कर सभी तक पहुंचती है इसलिये मैंने इसे समाजवादी सुगंध कहा है।"

सेंट को जारी करते हुए अखिलेश ने लकड़ी के एक तराशे गए बॉक्स के अंदर रखे 'समाजवादी सुगंध' का अनावरण किया। इसकी 5,000 बोतलों का ऑर्डर दिया गया है। हर बॉक्स में सभी चार प्रकार के सेंट की एक-एक शीशी होगी। एक शीशी में 50 मिलीलीटर मात्रा होगी।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it