Top
Home > Archived > शान्ति पूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चौथे चरण का मतदान, टूटा 50 साल का रिकार्ड

शान्ति पूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चौथे चरण का मतदान, टूटा 50 साल का रिकार्ड

 Special News Coverage |  10 Dec 2015 4:31 PM GMT

sambhal 1

संभल (आर के त्यागी)ःजिला निर्वाचन अधिकारी एन0के0एस0 चौहान वं एसपी अतुल सक्सैना ने विभिन्न बूथों का निरीक्षण किया उन्हौनें बूथ पर प्रत्याशियों के पोलिंग एजेन्ट से निर्वाचन सम्बन्धी जानकारी भी ली। एजेन्टों ने बताया कि पोलिंग शांति पूर्ण ढंग से हो रहा है। किसी भी प्रकार का व्यवधान अथवा समस्या सामने नहीं है।


जिलाधिकारी एन के एस चौहान ने प्राथमिक विद्यालय मन्सूर पुर माफी के पोलिंग वूथो का निरीक्षण किया और एजेन्टों से जानकारी भी ली। जिलाधिकारी एन के एस चौहान ने ग्राम मन्सूर पुर माफी मे सभी पोलिंग एजेन्टों को इकट्ठा किया और महिलाओ को मतदान करनंे के लिए प्रांेत्साहित भी किया। लेकिन प्रयास करने के वाद केवल नौ महिलाओ ने ही मतदान किया। सम्पन्न हुए मतदान में सम्भल मे 76.65 प्रतिशत व असमौली मे 76 प्रतिशत मतदान हुआ। अबकी बार पचास सालों के बाद ऐसा भी देखने को मिला।

sambhal

जिला निर्वाचन अधिकारी एन0के0एस0 चौहान वं एस पी अतुल सक्सैना के सामने एैसी वात आई कि जो गम्भीर थी। ग्राम मन्सूर पुर माफीें के ग्रामवासियो ने जिला निर्वाचन अधिकारी एन0के0एस0 चौहान को वताया कि आजादी के वाद से आज तक ग्राम मन्सूर पुर माफी की महिलाओ कभी भी मतदान नही किया है। जिला निर्वाचन अधिकारी एन0के0एस0 चौहान ने वात को गम्भीर मानते हुए सभी एजेन्टो को इकटठा किया और महिलाओ को मतदान करने के लिए समझाया। जिस लोग मान गये और गाॅव मे केवल 9 महिलाओ ने अपने अपने मत का प्रयोग किया।


जिलाधिकारी के प्रयास 50 साल का रिकार्ड टूट गया अधिकारियो की सख्ती और पुलिस व पैरामिलिट्री की मुस्तैदी के कारण जनपद सम्भल के विकास खन्ड सम्भल व असमौली मे चतुर्थ व अन्तिम चरण का मतदान शाॅन्ति पूर्वक सम्पन्न हों गया। चतुर्थ व अन्तिम चरण चरण का मतदान शाॅन्ति पूर्वक सम्पन्न होने के वाद अधिकारियो ने चैन की सास ली है। जनपद के विकास खन्ड सम्भल व असमौली मे चतुर्थ चरण का मतदान अपने निर्धारित समय से शुरू हुआ। पूरी मुस्तैदी के साथ पुलिस प्रशासन लगा रहा। हाॅलाकि मतदान प्रतिशत सुवह 10 वजे तक काफी कम रहा। लेकिन जैसे ही समय वढता गया वैसे ही मतदान प्रतिशत भी वढता गया। पुलिस व पैरामिलिट्री द्वारा मुख्य गेट पर आई डी पू्रफ की जाॅच की गयी और उन्ही लोगो को अन्दर भेजा गया जो लोग वास्तव मे वोटर थे। वूथ के अन्दर माचिस, वीडी व मौवाईल ले जाने पर सख्त पावन्दी रही। समय समय पर वरावर सैक्टर मजिस्ट्रैट निरीक्षण करते रहे ताकि निष्पक्षता वनी रहे।

Tags:    
Next Story
Share it