Top
Home > Archived > LG बोले जांच आयोग अवैध व असंवैधानिक, CM बोले केंद्र सरकार के नजरिये से सरकार नहीं बंधी

LG बोले जांच आयोग अवैध व असंवैधानिक, CM बोले केंद्र सरकार के नजरिये से सरकार नहीं बंधी

 Special News Coverage |  8 Jan 2016 2:36 PM GMT

kejriwal

नई दिल्ली: डीडीसीए मामले पर LG बोले जांच आयोग अवैध व असंवैधानिक, तो CM बोले केंद्र सरकार के नजरिये से सरकार नहीं बंधी है सरकार। फ़िलहाल इस सर्द मौसम में डीडीसीए मामले ने फिर गर्मी पकड ली है।

डीडीसीए मामले पर दिल्ली सरकार द्वारा बनायी गयी गोपाल सुब्रमण्यम आयोग को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अवैध बताया है। इस आशय का पत्र आज राजभवन से दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव काे लिखा गया है। दिल्ली के मुख्य सचिव को लिखे पत्र में गृहमंत्रालय के हवाले से उपराज्यपाल के सचिवालय ने कहा है कि राज्य सरकार द्वारा बनाया गया जांच आयोग अवैध व असंवैधानिक है।




अरविंद केजरीवाल ने केंद्र व राजभवन के इस वक्तव्य पर टि्वटर पर लिखा है कि डीडीसीए पर जांच आयोग कानून सम्मत है और केंद्र के नजरिये से राज्य सरकार बंधी नहीं है। उन्होंने लिखा है कि जांच आयोग अपना काम करता रहेगा और उपराज्यपाल, गृह मंत्रालय या प्रधानमंत्री कार्यालय को आपत्ति है, तो वे कोर्ट जायें, सिर्फ अदालत के आदेश से ही आयोग का काम रुक सकता है।









केंद्र के इस निर्णय से दोनों सरकारों के बीच जारी विवाद के और गहराने की आशंका बढ़ गयी है। दिल्ली के उपराज्यपाल के कार्यालय की तरफ से कल जारी किये गये एक पत्र में कहा गया है ‘‘भारत सरकार के गृह मंत्रालय ने कहा है कि दिल्ली सरकार के सतर्कता निदेशालय की तरफ से जारी अधिसूचना असंवैधानिक और गैर-कानूनी है इसलिए कानूनी रूप से इसका कोई प्रभाव नहीं होगा।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it