Archived

कानून में इजाजत हो तो बलात्कारियों को गोली मार देंगे: बीएस बस्सी

Special News Coverage
4 Jan 2016 10:43 AM GMT
Delhi Police Commissioner BS Bassi
नई दिल्लीः दिल्ली पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी ने सोमवार को बलात्कारियों से जुड़ा एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अगर देश का कानून इजाजत दे तो दिल्ली पुलिस बलात्कारियों को गोली मारने में भी नहीं हिचकेगी।

महिला सुरक्षा के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस हर वक्त महिलाओं की सुरक्षा के लिए तत्पर है। बस्सी ने कहा, 'हमें दूसरों की तरह घड़ियाली आंसू बहाना नहीं आता, लेकिन हम हर वक्त महिलाओं की सुरक्षा के लिए तैनात हैं।'

'हमें दिल्ली के ड्रामेबाजी की फिक्र नहीं'
दिल्ली सरकार पर निशाना साधते हुए बस्सी ने कहा कि वह युवा पुलिस अधिकारियों से रिक्वेस्ट करते हैं कि वे आगे बढ़कर महिला सुरक्षा के मुद्दों को देखें और अमल पर लाएं क्योंकि उन्हें सरकार से किसी तरह की मदद की अपेक्षा नहीं है और ना ही वो ड्रामेबाजी की फिक्र करते। उन्होंने कहा, 'यह दिल्ली लोगों का सौभाग्य है कि पुलिस दिल्ली सरकार के अधीन नहीं है।'

सभी ऑनलाइन मिलेगी जानकारी

बीएस बस्सी ने कहा कि पुलिस को और स्मार्ट बनाने के उद्देश्य से पुलिस क्लीयरेंस सर्टिफिकेट ऑनलाइन मिलेगा। साथ ही पुलिस रिकॉर्ड के लिए स्मार्ट एप और ट्रैफिक प्रहरी एप भी लॉन्च किया। लड़कियों की मदद के लिए हिम्मत एप लॉन्च किया गया। बस्सी ने बताया कि अब किसी भी शिकायत की डीटेल ऑनलाइन मिलेगी और उसकी जांच की डीटेल भी ऑनलाइन देखी जा सकेगी।


दिल्ली में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर उन्होंने कहा कि 16 जनवरी 2015 को महिला टैक्सी की शुरुआत की गई, ताकि महिलाएं ज्यादा सुरक्षित महसूस कर सकें। अपराधियों के पीछे भागने से अच्छा है कि अपराध को जड़ से खत्म किया जाए।
Next Story