Archived

दिल्ली पुलिस ने लडके तो लडके लडकियाँ को भी गिरा गिरा के पीटा

Special News Coverage
1 Feb 2016 10:26 AM GMT
delhi-police-759-620x400 (1)

दिल्ली के झंडेवालान स्‍थ‍ित राष्ट्रिय स्‍वयंसेवक संघ के मुख्‍यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे छात्र-छात्राओं को काबू करने के तरीके को लेकर दिल्ली पुलिस की जमकर किरकिरी हो रही है।

हैदराबाद सेंटर यूनिवर्सिटी के छात्र रोहित वेमुला की आत्‍महत्‍या को लेकर आरएसएस और बीजेपी सरकार के खिलाफ यह प्रदर्शन हो रहा था। एक प्रदर्शनकारी की ओर से एक वीडियो जारी किया गया है। इसमें न केवल पुलिस सिपाही बल्कि सादे कपड़ों में मौजूद कुछ लोग प्रदर्शनकारियों की जमकर पिटाई करते नजर आ रहे हैं। वीडियो में बहुत सारे पुलिसवाले आंदोलनरत छात्र-छात्राओं पर लाठीचार्ज करते दिख रहे हैं।



एक पुलिसवाले ने तो एक लड़की को बालों से घसीटकर जमीन पर गिरा दिया। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया है कि सादे कपड़ों में मौजूद लोग आरएसएस के थे। मौके पर मौजूद पुलिस ने उन्‍हें रोकने के लिए कुछ नहीं किया। एक फोटोजर्नलिस्‍ट ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने मौके पर मौजूद मीडियाकर्मियों को भी नहीं बख्‍शा।



राहुल नाम के फोटोग्राफर ने तस्‍वीरें शेयर की हैं। उन्‍होंने आरोप लगाया कि यह बताने के बावजूद कि वे एक जर्नलिस्‍ट हैं, पुलिसवालों ने उनका कैमरा तोड़ दिया। वहीं, इस मामले पर पुलिस का कहना है कि न तो किसी प्रदर्शनकारी को हिरासत में लिया गया और न ही किसी तरह के बल का प्रयोग किया गया।


Next Story