Archived

ED ने NCP विधायक रमेश कदम की 120 करोड़ रुपये की संपत्ति की जब्त

Special News Coverage
31 March 2016 12:15 PM GMT
Ramesh Kadam


मुंबई : ईडी ने एनसीपी के सीनियर लीडर छगन भुजबल और उनके परिवार के लोगों के बाद अब एनसीपी के विधायक रमेश कदम की 120 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर ली। एक सरकारी निगम में 300 करोड़ रुपये के गबन के आरोप में ईडी ने उनके खिलाफ यह कार्रवाई की है।

शोलापुर की मोहोल सीट से एनसीपी के विधायक रमेश कदम पर अगस्त 2012 से दिसंबर 2014 तक लोकशाहिर अन्नाभाऊ साठे डिवेलपमेंट कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष थे। उन पर आरोप है कि संस्था के अन्य अधिकारियों के साथ मिलकर उन्होंने बड़ी रकम का गबन किया।

ईडी के मुताबिक, 'कॉर्पोरेशन के अधिकारियों से सांठगांठ कर कदम और अन्य आरोपियों ने बड़ी साजिश रची और निगम के फंड में हेराफेरी की। इस राशि को कई संस्थाओं को अपने फायदे के लिए दिया गया और करीब 300 करोड़ रुपये का गबन कर लिया गया।'

ईडी ने कहा, 'ऐसा करते हुए उन्होंने निगम के साथ धोखाधड़ी की। कदम और उनके साथिों ने फर्जी दस्तावेजों को सही दस्तावेजों के तौर पर इस्तेमाल किया। बेईमानी से उन्होंने अपने उद्देश्य के लिए करोड़ों रुपये अर्जित किए।'

मनी लॉन्ड्रिंग ऐक्ट के तहत ईडी ने रमेश कदम और अन्य के खिलाफ पिछले साल सितंबर में आपराधिक शिकायत दर्ज की थी। इससे पहले राज्य की सीआईडी ने भी उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी।

ईडी ने मुंबई के बोरिवली इलाके में कदम और उनकी पत्नी के नाम से लिए गए फ्लैट के प्रोविजनल अटैचमेंट ऑर्डर जारी कर दिए हैं। इसके अलावा औरंगाबाद जिले में कृषि योग्य जमीन और 76.67 लाख बैंक अमाउंट को जब्त करने का आदेश दिया है।
Next Story