Archived

भिखारी के घर में लगी आग, नोटों से भरी तीन बोरियां खाक

Special News Coverage
14 Jan 2016 10:12 AM GMT
beggar home fire


मुंबई : मुम्बई के कल्याण इलाके में एक भिखारी के घर में आग लग गयी। घटना बुधवार को लहुजीनगर झोपड़पट्टी में हुई। 70 साल के मोहम्मद अब्दुल रहमान के घर पर आग लगने से उनकी जमा पूँजी जलकर ख़ाक हो गयी। जानकारी के मुताबिक़ अब्दुल ने तीन बोरियों में पैसे रख रखे थे।

आग लगने के बाद उसे बुझाने आये लोगो ने नोटों से भरी बोरी को जलते देखा। जब तक आग पर काबू पाते तब तक तीन चार बोरियां जल कर ख़ाक हो चुकी थी। उनमे भरकर रखे गए दस बीस के सेकड़ो नोट भी जल कर राख हो गए।

इलाके में आग लगने से ज्यादा चर्चा बोरियो में भरकर जले नोटों की हो रही है। पड़ोसियों का कहना है कि उन्हें नहीं पता था कि अब्दुल ने बोरियो में पैसे भरकर रखे थे। आग लगने की जानकारी मिलने पर अब्दुल का बेटा भी वहां पंहुचा। आग से ज्यादा वह इस बात से चिंतित था कि पिता ने इस बारे में कभी नहीं बताया।

अब्दुल इस झोपड़पट्टी में अपनी पत्नी के साथ रह रहे थे। बच्चे शादी करके अलग हो गए थे। अब्दुल और उनकी पत्नी दोनों मांग कर गुजारा कर रहे थे। इससे पहले अब्दुल सोफ़ा सीने का काम करते थे। अब्दुल का कहना है कि इससे उन्हें अच्छी आमंदनी होती थी। बेटों कि शादी के बाद वह अकेले रह गए जिससे उन्हें भीख मांगने पर मजबूर होना पड़ा। अब्दुल का कहना है कि उनके घर में आग जानबूझकर लगाई गयी है ।

पुलिस जांच कर रही है हालांकि चर्चा अब्दुल के खजाने की हो रही है।
Next Story