Top
Home > Archived > आरक्षण की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों ने रत्नांचल एक्सप्रेस की 8 बोगियों में लगाई आग !

आरक्षण की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों ने रत्नांचल एक्सप्रेस की 8 बोगियों में लगाई आग !

 Special News Coverage |  31 Jan 2016 2:55 PM GMT

आरक्षण की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों ने रत्नांचल एक्सप्रेस की 8 बोगियों में लगाई आग

विशाखापत्तनम/नई दिल्ली : आंध्र प्रदेश के टुनी में कापू समुदाय के लोगों ने आरक्षण की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया। हंगामा कर रहे लोगों ने रत्नाचल एक्सप्रेस की आठ बोगियों को आग के हवाले कर दिया। इस आगजनी के बाद प्रदर्शनकारियों ने टुनी स्टेशन में भी आग लगा दी। अब तक जनहानि की कोई खबर नहीं है। दरअसल आंध्र में कापु समाज के लोग खुद को (OBC) में शामिल करने की मांग कर रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, प्रदर्शनकारियों ने चेन्नई-कोलकाता रेलवे नेटवर्क को भी जाम कर दिया है। रविवार दोपहर बाद प्रदर्शनकारी अचानक उग्र हो गए और उन्होंने रेलवे स्टेशन को निशाना बनाया। वहां खड़ी रत्नांचल एक्सप्रेस पर पहले तो पत्थर बरसाए गए, वहीं बाद में प्रदर्शनकारियों ने रत्नांचल एक्सप्रेस की 8 बोगियों में लगाई आग ।

इस मांग को लेकर पिछले कुछ समय में उनका प्रदर्शन उग्र हुआ है। रविवार को लाखों की संख्या में कापु समाज के लोग तुनी में प्रदर्शन करते हुए एकत्रित हुए थे। यह प्रदर्शन कापु समाज के वरिष्ठ नेता एम. पद्मनाभम द्वारा बुलाई गई थी।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it