Archived

यूपी से लश्कर का मोस्ट वांटेड आतंकवादी गिरफ्तार

Special News Coverage
3 Feb 2016 2:18 PM GMT
यूपी से लश्कर का मोस्ट वांटेड आतंकवादी गिरफ्तार

लखनऊ : यूपी ATS को हाल ही में एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। जी हां लश्कर-ए-तैयबा के मोस्ट वांटेड संदिग्ध आतंकवादी अब्दुल अजीज को गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें कि अजीज को मंगलवार की बीती रात लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट से पकड़ा गया है। हालांकि यूपी पुलिस ने पूछताछ के बाद उसे तेलंगाना पुलिस को सौंप दिया।

मिली जानकारी के अनुसार अब्दुल अजीज पर तेलंगाना के हैदराबाद शहर में आतंकवादी गतिविधियां चलाने के मामले दर्ज हैं। अजीज पर युवाओं को गुमराह कर लश्कर-ए-तैयबा में भर्ती करने का भी आरोप है। तेलंगाना पुलिस की मदद से यूपी ATS ने उसे गिरफ्तार कर मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया।

ATS के अनुसार अजीज सऊदी अरब के युवाओं को भी गुमराह कर लश्कर में भर्ती करता था। उसने कबूला है कि वह पाकिस्तान के कराची शहर में भी रहा है। इतना ही नहीं बल्कि उसने भारत में कई आतंकवादी घटनाओं में अपना हाथ होने की बात भी कबूली है। तेलंगाना पुलिस उसे ट्रांजिट रिमांड पर लेकर रवाना हो गई हैं।

आपको बताते चलें कि अब्दुल अजीज का नाम उस आतंकवादी लिस्ट में शामिल है, जिसे केन्द्र सरकार ने पाकिस्तान को भेजा था। केन्द्र सरकार ने इन आतंकवादियों को भारत को सौंपने की मांग की थी। लेकिन इसी बीच यूपी और तेलंगाना पुलिस को बड़ी कामयाबी मिल गई।

बताते चलें पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा भारत में सक्रिय सबसे बड़ा आतंकवादी संगठन है। इसके आतंकी समय-समय पर भारत में कहर बरपाते रहे हैं। इसका सरगना हाफिज मोहम्मद सईद है, जो पाकिस्तान के लाहौर में बैठकर भारत में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देता है।
Next Story