Top
Home > Archived > केन्द्रीय मंत्री रामशंकर कठेरिया हो सकते है यूपी बीजेपी के मुखिया

केन्द्रीय मंत्री रामशंकर कठेरिया हो सकते है यूपी बीजेपी के मुखिया

 Special News Coverage |  1 Dec 2015 9:43 AM GMT

नई दिल्लीः बिहार विधानसभा चुनाव में बुरी तरह से हारने के बाद भाजपा की नजर अब 2017 के विधानसभा चुनाव पर है। यूपी में जीत के लिए भाजपा पार्टी की नजर जातिगत वोट बैंक मजबूत करने की है। भाजपा दिसंबर के आखिरी तक उत्तर प्रदेश में प्रदेश अध्यक्ष के रूप में नया चेहरा लाने की तैयारी कर रही है।

यूपी में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बनने की रेस में लक्ष्मीकांत बाजपेयी सहित 7 लोगों के नाम शामिल हैं। गौरतलब है कि लक्ष्मीकांत बाजपेयी भाजपा के मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष हैं और उनका कार्यकाल दिसंबर के बीच में ही खत्म हो रहा है।


यूपी में इस पद के लिए पर्यटन मंत्री महेश शर्मा और मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री राम शंकर कठेरिया के नाम जोर-शोर से चर्चा में हैं। महेश शर्मा भाजपा और आरएसएस के बड़े नेताओं के बेहद करीबी माने जाते हैं। इसके साथ ही शर्मा ने कई गंभीर मुद्दों पर बीजेपी का बचाव भी किया है।

वहीं राम शंकर कठेरिया पश्चिमी यूपी के दलित नेता है जिन्होंने मायावती के दलित वोटबैंक को तोड़ने पर जोर दिया है. सूत्रों ने बताया है कि कठेरिया को बीजेपी का आदर्श कैंडिडेट माना जा रहा है। वह हमेशा ही चुनाव जीतते रहे हैं साथ ही नरेंद्र मोदी और अमित शाह की गुड बुक में भी उनका नाम शामिल है। एक समय वह आगरा यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर के पद पर भी रहे हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it