Archived

पठानकोट : केंद्र ने पंजाब को भेजा 6.35 करोड़ का बिल - बादल सरकार ने दिया ये जवाब

Special News Coverage
7 March 2016 8:26 AM GMT
पठानकोट


नई दिल्ली : पठानकोट में एयरबेस पर हुए आंतकी हमले के चलते अर्धसैनिक बलों की 20 कंपनियां 26 दिनों तक जिले में तैनात रही थी। अर्धसैनिक बलों की तैनाती पर केंद्र ने पंजाब सरकार को 6.35 करोड़ रुपए का बिल भेज दिया है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक पंजाब सरकार ने इस बिल को चुकाने से साफ इनकार कर दिया है। गृह मंत्रालय के पंजाब सरकार को पत्र भेजा है जिसके मुताबिक, पठानकोट और आसपास के इलाकों में 2 जनवरी से 27 जनवरी तक अर्धसैनिक बलों की 20 कंपनियां तैनात थीं।

पत्र में अर्धसैनिक बलों की हर कंपनी का रोजाना का खर्चा 1,77,143 रुपए बताया गया है। इसके अलावा पंजाब को अर्धसैनिक बलों का आने-जाने का खर्चा भी देने का निर्देश दिया गया है। पठानकोट एयरबेस अटैक के दौरान और उसके बाद वहां सीआरपीएफ की 11 और बीएसएफ की 9 कंपनियां तैनात थीं।

वहीं बादल सरकार ने केंद्र सरकार को इस पत्र के जवाब में कहा है कि ये सभी यूनिट राष्ट्र हित में तैनात की गई थीं इसलिए इनका खर्चा राज्य सरकार को नहीं उठाना चाहिए। उप मुख्यमंत्री सुखबीर बादल पंजाब में गृह विभाग के मुख‍िया हैं। उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर 6,35,94,337 रुपए का बिल माफ करने की मांग की है। फिलहाल केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से सुखबार बादल के पत्र का कोई जवाब नहीं आया है।
Next Story