Top
Home > Archived > बीफ की शक में मुस्लिम दम्पति की मारपीट, दो लोग गिरफ्तार

बीफ की शक में मुस्लिम दम्पति की मारपीट, दो लोग गिरफ्तार

 Special News Coverage |  15 Jan 2016 6:47 AM GMT

khirkiya

हरदाः मध्यप्रदेश के हरदे जिले की खरकिया रेलवे स्टेशन पर बीफ के संदेह पर ट्रैन में सवार मुस्लिम दम्पति के साथ मारपीट की गई। मारपीट बैग में बीफ को लेकर हुयी है। जिन लोंगों ने मारपीट की है बो हिन्दू गौ रक्षा सेवा समिति के सदस्य है। मारपीट के आरोप में दो लोंगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार किये गये युवक हेमंत और संतोष है। घटना बुधबार को कुशीनगर एक्सप्रेस में हुयी है।



पुलिस के मुताबिक, बीफ होने के शक में हिंदू कायर्कर्ताओं ने मुस्लिम दंपति समेत कई लोगों की तलाशी ली थी। जिस समय यह घटना हुई, उस वक्‍त ट्रेन खिरकिया स्टेशन पर थी। पुलिस ने बताया कि गौरक्षा समिति के कार्यकर्ता मुस्लिम के बैग में गोमांस होने का दावा कर रहे थे, लेकिन जांच में इनके पास निकला मांस का टुकड़ा ‘भैंस’ का मांस निकला। 43 साल के पीड़ित मोहम्मद हुसैन ने बताया कि वह पत्नी के साथ हैदराबाद अपने रिश्तेदार के यहां से घर लौट रहे थे। इसी दौरान हरदा जिले के खिरकिया स्टेशन पर उनके बैग की जांच की गई और विरोध करने पर उनके साथ मारपीट की गई।




पीड़ित ने बताया, इस दौरान उन लोगों ने मेरी पत्नी को धक्का भी दिया। बाद में पुलिस ने मेरी पत्नी को उन लोगों से बचाया। आपको बता दें कि झगड़े के बाद मुस्लिम दंपति ने भी अपने कुछ लोगों स्‍टेशन पर बुला लिया था, जिसके बाद काफी हंगामा हो गया। इस केस में मुस्लिम दंपति से जुड़े 9 लोगों को भी अरेस्ट किया गया था। इन सभी को बाद में बेल मिल गई।खिरकिया पुलिस के एएसआई के रिछारिया ने कहा कि लोकल लैब में बैग की जांच कराई गई। इसमें साबित हुआ की बैग में भैंस का मीट था।


इटरासी के आरपीएफ इन्चार्ज डीके जोशी ने बताया कि हेमंत और संतोष को जेल भेज दिया गया है। पांच लोगों की तलाश जारी है। हरदा से कांग्रेस विधायक रामकिशोर डोगने ने कहा कि बजरंग दल और वीएचपी के दबाव की वजह से पुलिस ने मुस्लिम दंपति के रिश्‍तेदारों के खिलाफ केस दर्ज किया है। डोगने ने कहा, ‘पहले तो मुस्लिम दंपति को परेशान किया गया। इसके बाद उनके ही रिश्तेदारों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया।’


आपको बता दें कि पिछले साल उत्‍तर प्रदेश के दादरी में अखलाक नाम के शख्‍स की भीड़ ने उसके घर में घुसकर सिर्फ इसलिए हत्‍या कर दी थी, क्‍योंकि उसके घर में गौमांस का शक था। इस घटना को लेकर पूरे देश में बवाल मचा था।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it