Home > Archived > बिहार की राजनीति में हलचल : जेल में बंद बाहुबली शहाबुद्दीन से मिले नीतीश के मंत्री

बिहार की राजनीति में हलचल : जेल में बंद बाहुबली शहाबुद्दीन से मिले नीतीश के मंत्री

 Special News Coverage |  8 March 2016 11:52 AM GMT

बाहुबली शहाबुद्दीन

पटना : बिहार के पूर्व बाहुबली सांसद और विधायक शहाबुद्दीन के साथ नीतीश सरकार के मंत्री अब्दुल गफूर की जेल में मुलाकात की तस्वीरें सामने आईं हैं। जिसने बिहार की राजनीति में हलचल मचा दी है।

शहाबुद्दीन फिलहाल बिहार की सिवान जेल में बंद हैं और उम्रकैद की सजा काट रहे हैं। तस्वीरों के जरिए जेल में मुलाकात के लिए जिस तरह के इंतजाम सामने आए हैं, उनकी वजह से जेल प्रशासन पर सवाल उठाए जा रहे हैं और साथ ही बीजेपी भी इस मामले पर सरकार को घेर रही है। यहाँ तक कि BJP ने नीतीश के मंत्री का इस्तीफ़ा माँगा है।


अब्दुल गफूर के साथ एक अन्य आरजेडी नेता ने भी शहाबुद्दीन से जेल में मुलाकात की। सफेद कुर्ते में खुद शहाबुद्दीन इनकी मेहमाननवाजी कर रहे थे। जेल में मंत्रीजी के लिए शानदार दावत की व्यवस्था की गई थी। मेज पर रखी थालियों को देखकर यह लग रहा है कि यह मुलाकात पहले से तय थी। उसके बाद स्वागत की तैयारी की गई थी।

मुलाकत पर मंत्री जी ने दी सफाई ?
मुलाकात के संबंध में नीतीश सरकार के अल्प संख्यक कल्याण मंत्री अब्दुल गफूर का कहना है कि सर्किट हाउस बगल में ही है और शहाबुद्दीन उनकी सरकार से सांसद और गफूर के साथ विधायक भी रह चुके हैं, इसलिए यह एक सामान्य सी मुलाकात मात्र थी और इसके पीछे कोई भी राजनीतिक मकसद नहीं था।

जेल में हुई इस मुलाकात के बाद सियासी गलियारों में चर्चा है कि क्या शहाबुद्दीन की पावर और प्रभाव फिर से बढ़ने लगा है। बता दें कि शहाबुद्दीन जेल में उम्रक़ैद की सज़ा काट रहे हैं। कुछ दिन पहले ही तेजाबकांड में शहाबुद्दीन को पटना हाईकोर्ट से जमानत मिली है।

जेल में मुलाकात के लिए किए गए नाश्ते वगैरह के इंतजाम को लेकर जेल प्रशासन पर सवाल उठाए जा रहे हैं। इन पर लालू यादव का कहना है कि इसमें क्या अपराध है? मुलाकात पर नाश्ते-पानी की व्यवस्था होना आम बात है। बीजेपी को कोई काम रह गया है? उनसे भी लोग जब जेल में मिलने जाते थे तब सब साथ ही नाश्ता करते थे।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top