Top
Home > Archived > आरटीआई सूचना से सनसनीखेज खुलासा, 900 किलोमीटर प्रतिदिन दौड़ते है ये मंत्री!

आरटीआई सूचना से सनसनीखेज खुलासा, 900 किलोमीटर प्रतिदिन दौड़ते है ये मंत्री!

 Special News Coverage |  16 Jan 2016 11:30 AM GMT



नई दिल्लीः जबकि खुद मुख्यमंत्री के काफिले की कार एक महीने में महज 20 हजार किलो मीटर चलती है।
डेली मेल डॉट को डॉट यूके में शशांक शेखर की खबर में इसकी जानकारी दी गयी है। 16 जनवरी को छपी इस रिपोर्ट में बताया गया है कि खट्टर कैबिनेट के अनेक मंत्रियों की कार एक महीने में 28 हजार किलो मीटर तक की यात्रा करती है। इस प्रकार ये मंत्री हर महीने औसत एक लाख 82 जार रुपये पेट्रोल के लिए भत्ता उठाते हैं।

जबकि जहां तक मुख्यमंत्री की बात है तो उनके पास आठ कारों का काफिला है और ये कार एवरेज 17 हजार से ले कर 19 हजार किलो मीटर एक महीने में चलती हैं।


शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा
हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा की टयोटा फरचुनर 25 हजार 360 किलो मीटर हर महीने चलती है जबकि उनकी मारुति एसएक्स4 22 हजार 28 किलो मीटर प्रति माह चलती है। उनकी कारों के चलने का यह औसत दूरी अगस्त, सितम्बर और अक्टूबर महीने का है। इन तीन महीनों में मंत्री जी ने 6 लाख 20 हजार रुपये पेट्रोल के खर्च का बिल दिया है।

जबकि चकित करने वाली बात है कि इन तीन महीनों के दौरान मुख्यमंत्री ने खुद 90 हजार रुपये का पेट्रोल खर्च किया।


कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनकर
कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनकर भी कम नहीं हैं. उनकी कार अक्टूबर महीने में 24 हजार 360 किलो मीटर चली जबकि जुलाई, अगस्त और सितम्बर में उन्होंने क्रमश 18 हजार 600 किलो मीटर, 23 हजार 596 किलो मीटर और 18 हजार 556 किलो मीटर कार चलाई.

कृष्ण कुमार जो राज्य मंत्री हैं, उनकी कार भी किसी से कम नहीं चली। उन्होंने सितम्बर में 24 हजार किलो मीटर कार चलाई जबकि अन्य तीन महीनों में उनकी कार की औसत रफ्तार 18 हजार किलो मीटर से 23 हजार किलो मीटर तक रही।

संघ प्रशिक्षत मनोहर लाल खट्टर अपने सादा जीवन के लिए जाने जाते हैं। लेकिन उनके मंत्रियों द्वार लाखो रुपय के तेल पी जाने की खबर से लोगों में हैरत है। माना जा रहा है कि तेल के नाम पर सरकारी धन के इस तरह की बर्बादी से मामला तूल पकड़ सकता है।

इन मंत्रियो में हरियाणा के कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़, शिक्षा मंत्री राम विलास शर्मा, मंत्री कृष्ण लाल पवार के अलावा कृष्ण कुमार बेदी भी शामिल है। जब मंत्रियो से इस बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वे लोगो से मिलने के लिए जाते है। जिसके लिए इतना खर्च हो जाता है |

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it