Top
Home > Archived > जेल में बंद हार्दिक पटेल के पास से मोबाइल चार्जर और बैटरी बरामद, चिट्ठी भी मिली

जेल में बंद हार्दिक पटेल के पास से मोबाइल चार्जर और बैटरी बरामद, चिट्ठी भी मिली

 Special News Coverage |  11 March 2016 6:44 AM GMT

Hardik Patel



अहमदाबाद : जेल में बंद हार्दिक पटेल के पास से एक मोबाइल चार्जर और बैटरी बरामद किया। मंगलवार को जेल से बाहर ले जाए जाते समय वह एक थैले में यह सामान कथित तौर पर एक अज्ञात व्यक्ति को देने की कोशिश कर रहे थे। हार्दिक के ऊपर अब कारावास अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की कई संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। यह शिकायत साचिन पुलिस थाने में पुलिस के अधिकारी दाहया चौधरी ने दर्ज कराई है। चौधरी की ही निगरानी में हार्दिक को विसनगर स्थित लाजपोर केंद्रीय जेल ले जाया जा रहा था।


हार्दिक के पास से जो थैला बरामद किया गया उसमें मोबाइल चार्जर और बैटरी के अलावा एक चिट्ठी भी मिली। इस चिट्ठी में हार्दिक ने पाटीदार समुदाय के युवाओं से आत्महत्या ना करने की अपील की है। प्रतिबंधित सामान जेल के अंदर रखने के लिए हार्दिक के खिलाफ एफआईआर दायर करने के बाद इस पत्र को सार्वजनिक कर दिया गया है।

पाटीदार आंदोलन के संयोजक हार्दिक पर पहले से ही सूरत और अहमदाबाद में देशद्रोह के 2 मामले दर्ज हैं। कुछ अन्य पुलिस थानों में भी उनके ऊपर मामले दर्ज हैं। जिस व्यक्ति को हार्दिक यह सामान देने की कथित तौर पर कोशिश कर रहे थे, वह अपनी कार में लाजपोर जेल के बाहर खड़ा था। वह पुलिस की उस गाड़ी के पास आया जिसमें हार्दिक बैठे हुए थे। इसी दौरान हार्दिक ने अपने पास से थैला निकालकर उसे देने की कोशिश की। पुलिस ने सभी सामग्री बरामद कर ली है। सारा सामान साचिन पुलिस थाने में आगे की जांच के लिए जमा करा दिया गया है। शुरुआती जांच के बाद इस संबंध में आधिकारिक तौर पर एक शिकायत भी दर्ज करा दी गई है।

साचिन के सब इंस्पेक्टर एपी ब्रह्मभट्ट ने बताया, 'आगे की जांच के लिए आरोपी को ट्रांसफर वारंट पर गिरफ्तार किया जाएगा। उसे जेल के अंदर चार्जर और बैटरी कैसे मिली, यह जांच का विषय है।' इससे पहले 4 फरवरी को भी लाजपोर जेल में हार्दिक के सेल के बाहर बिना सिम कार्ड का एक मोबाइल फोन मिला था। उस फोन को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा जा चुका है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it