Archived

पुलिस के जवान बैठे रहते है और गाड़िया दौड़ती रहती है कैसे?

Special News Coverage
7 Dec 2015 2:03 PM GMT

chandauli

चन्दौली( मुकेश कुमार)ः जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेन्द्र विक्रम ने पुलिस के जवानों द्वारा बैरियर पर गाडियों की जांच न करने की शिकायत को गम्भीरता से लेते हुये अपर पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिया गया कि ऐसे लापरवाह कर्मियों के विरूद्ध कठोरतम कार्यवाही करें क्योंकि बैरियर पर पुलिस के जवान के बैठे रहते है और गाडियां फर्राटे मारकर दौडती रहती है और पुलिस कर्मी मूकदर्शक बनी रहती है। कहा कि चैथे चरण के चुनाव के दौरान लगे बैरियर पर पुलिस के जवान गाडियांे की गतिविधियों की जाॅच करें कोई भी गाड़ी विकास खण्ड क्षेत्रों में प्रवेश न करने पाये। उन्होनें बडे़ मतदान केन्द्रों पर दो कम्पार्टमेंट बनाये जाये ताकि मतदान में असुविधा न हो। उन्होने खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देश दिया कि 8 दिसम्बर की सायं तक अपने अपने क्षेत्रों के मतदान केन्द्रों का व्यापक भ्रमण करें और भ्रमण के दौरान किसी भी मतदान केन्द्रों पर कोई भी समस्या हो तो तत्काल समाधान करें। उन्होनें मतदान केन्द्रों पर प्रकाश/ पेयजल व सफाई की मुकम्मल व्यवस्था सुनिश्चित की जाय।


विक्रम आज विछिया स्थित विकास भवन एवं मण्डी परिसर में आयोजित बैठक में सभी पुलिस अधिकारियों एवं जवानों को निर्देश दिया हैं कि अपने अपने क्षेत्रों में पूरी सर्तकता के साथ अपने कार्यो को अन्जाम दें ताकि निर्वाचन सुगमता से सम्पन्न हो सकें। उन्होनें कहा कि जो सेक्टर मजिस्ट्रेट अपनेअपने क्षेत्रों में 7.00 वजे के बाद पहुचे तो उसकी सूचना तत्काल एस0डी0एम0 क्षेत्राधिकारी को दें। उन्होनें सेक्टर एवं जोनल मजिस्ट्रेटो को निर्देश दिया कि बैज व पहचान पत्र लगाकर ही क्षेत्रों में जायें। उन्होने कहा कि मतदान केन्द्रों पर समय से पहुचे और ये सुनिश्चित करें कि प्रत्येक मतदान केन्द्रो का भ्रमण हो जाय

प्रातः 0700 बजे से पूर्व अपने निर्धारित क्षेत्र में अवश्य उपस्थित होकर मतदान बूथों का भ्रमण करना सुनिश्चित करें। विलम्ब से पहुंचने वाले सेक्टर मजिस्ट्रेटों के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी तथा राज्य निर्वाचन आयोग को भी सूचना प्रेषित की जायेगी। उन्होने सभी सेक्टर मजिस्ट्रेटों एवं जोनल मजिस्ट्रेटों को निर्देश दिया कि नियम से हटकर कोई भी ऐसा कार्य न करें जिससे जिला प्रशासन पर आंच आये।


बैठक में मुख्य विकास अधिकारी एम0 पी0 सिह0, अपर पुलिस अधीक्षक जियालाल, अपर जिलाधिकारी एस0के0शर्मा एवं निर्वाचन से सम्बन्धित सहित सभी अधिकारी मौजूद रहें।
Next Story