Archived

पंजाब हिन्द-पाक बार्डर पर 155 करोड़ की हेरोइन समेत 2 तस्कर गिरफ्तार

Special News Coverage
14 April 2016 7:42 PM GMT
bsf-s-inspector-general-ig-frontier-anil-paliwal-14-4
फिरोज़पुर रिपोर्ट एच एम त्रिखा
पंजाब का अंतर्राष्ट्रीय बार्डर जो की हिन्द पाकिस्तान की सरहद से सटा है। आज एक बार फिर तस्करों ने हेरोइन की बड़ी खेप को पाकिस्तान से भारत में स्मगल करने की कोशिश की। लेकिन करोड़ों की हेरोइन समेत बीएसऍफ़ ने तस्करों को बार्डर पर ही धर दबोचा और 155 करोड़ की हेरोइन भी इनसे बरामद की।

आज बीएसऍफ़ को उस वक्त बड़ी सफलता हाथ लगी जब फिरोज़पुर बार्डर पर पाकिस्तान की तरफ से 31 किलो 250 ग्राम हेरोइन को बीएसऍफ़ ने बार्डर से पकड़ा व इसी हेरोइन की खेप समेत दो तस्करों को जिन्दा पकड़ लिया। देर शाम पत्रकारों को आईजी बीएसऍफ़ ने मामले की जानकारी देते हुए बताया की बार्डर पर गेहूं की फसल खड़ी देख तस्कर छुप कर तस्करी की फ़िराक में रहतें हैं। जिस कारण बार्डर पर बेहद चोकसी बरती जा रही है। जिस का नतीजा है की आज 155 करोड़ की हेरोइन बार्डर पर पकड़ी गई है।

उन्होंने बताया की पकड़े गए दो तस्कर जिला फिरोज़पुर के है इनमे से एक बारे के गांव फिरोज़पुर का है। जिसका नाम प्रकाश सिंह है व दूसरा अंग्रेज सिंह फिरोज़पुर शहर का रहने वाला है। पाली वाल ने बताया की इनके पास से एक पिस्तौल 4 मैगजीन 61 राउंड असलाह भी बीएसऍफ़ ने बरामद किया है।उन्होंने बताया की बार्डर पर डीआरआई व बीएसऍफ़ ने सांझे आपरेशन के दौरान ये सफलता हासिल की है।
Next Story