Archived

राज ठाकरे के बिगड़े बोल, नए परमिट वाले ऑटो को आग लगा देंगे

Special News Coverage
10 March 2016 6:01 AM GMT
Raj Thackeray


मुंबई : अपने तीखे बयानों से सुर्खियों में रहने वाले महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने एक बार फिर बिगड़े बोल बोलकर सनसनी मचा दी है। नए परमिट वाले ऑटो रिक्शा को आग लगाने का बयान देकर उन्होंने खलबली मचा दी है। उनका दावा है कि नए ऑटोरिक्शा का 70 फीसद परमिट गैर मराठियों को दिया गया है। इसलिए उन्होंने धमकी दी है कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ता सड़क पर चलने वाले नए ऑटोरिक्शा को जला देंगे।

मनसे के 10वें स्थापना दिवस के अवसर पर पार्टी समर्थकों को संबोधित करते हुए ठाकरे ने कहा, ‘‘यदि नए परमिट वाले ऐसे ऑटोरिक्शा को सड़कों पर चलते देख लिया तो भीतर बैठे लोगों को बाहर आने को बोला जाएगा और ऑटो को आग लगा दी जाएगी। चूंकि राज्य का परिवहन विभाग शिवसेना के पास है तो मैं पूछना चाहता हूं कि सौदे में उसे कितने पैसे मिल रहे हैं।’ ठाकरे ने दावा किया कि करीब 70 फीसदी नए परमिट गैर-मराठियों को दिए गए हैं और मांग की कि सिर्फ माटी के लालों को ही लाइसेंस दिए जाने चाहिए।

राज के इस तीखे बयान से साफ है कि उन्होंने फिर एक ही तीर से कई निशाने लगाने की कोशिश की है। बजाज कंपनी के मालिक राहुल बजाज पर तो हमला किया ही है। कांग्रेस और महाराष्ट्र की बीजेपी और शिवसेना गठबंधन सरकार को भी उन्होंने अपने निशाने पर लिया है।

राज ठाकरे ने कहा, ‘ये जो ऑटो बनाया जाता है वो राहुल बजाज की बजाज कंपनी में तैयार होता है। उनका 70 हजार ऑटो का ल़ॉट तैयार है। किसके लिये ? एक ऑटो की कीमत 1 लाख 70 हजार है तो 70 हजार ऑटो की कीमत यानी 1190 करोड़ का व्यापार होने वाला है। आप इस मामले में क्यों जल्दी कर रहे हो? जिस चीज के लिये आपको 15 साल का आवासीय प्रमाणपत्र नहीं चाहिए। आपको सी-आईडी प्रमाणपत्र नहीं चाहिए। इनको चाहिए कि सिर्फ राहुल बजाज का तैयार ऑटो रोड पर लाना है। इनका काम खत्म। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस मुझे इसका जवाब चाहिए।’

राज ठाकरे की पार्टी एमएनएस का कल 10वां स्थापना दिवस मनाया जा रहा था। इसी मौके पर मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम में राज ठाकरे पहुंचे थे। मराठी मुद्दे पर राज ठाकरे शुरू से ही राजनीति करते रहे हैं और आग उगलता उनका ये नया बयान भी उसी की कड़ी माना जा रहा है।

राज ठाकरे के इस बयान की मुंबई पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस की तरफ से कहा गया है कि बयान अगर भड़काऊ पाया गया तो राज के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है।
Next Story