Home > Archived > दुष्कर्मी विधायक की कुर्की, लालू की लालटेन भी जब्त

दुष्कर्मी विधायक की कुर्की, लालू की लालटेन भी जब्त

 Special News Coverage |  28 Feb 2016 8:01 AM GMT

Rajballabh_Village_04
पटना
नाबालिग लड़की से दुष्कर्म मामले में फरार चल रहे नवादा के राजद से निलंबित विधायक राजबल्लभ यादव की संपत्ति की कुर्की जब्ती की कार्रवाई भारी तनाव के बीच जारी है। पुलिस किसी भी अनहोनी से निबटने के लिए तैयार है। कुर्की जब्ती की कार्रवाई को लेकर नालंदा व नवादा पुलिस आरोपी विधायक के नवादा स्थित इंगलिश पथरा गांव में तैनात है। गांव पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है। पुलिस एक-एक कर विधायक के सामनों को ट्रकों पर लोड कर रही है। पुलिस ने उनके आवास से राजद के चुनाव चिह्न लालटेन को भी जब्त कर लिया है।


Rajballabh_Village

पुलिस दो ट्रकों और जेसीबी को भी साथ पहुंची है। वहां नालंदा और नवादा के पांच डीएसपी के साथ नवादा के एएसपी (अभियान) रवि भूषण भी मौजूद हैं। मौके पर सीआरपीएफ व रैफ की भी तैनाती की गई है। पूरा गांव छावनी में तब्दील है।
Rajballabh_Village_03

कुर्की जब्ती के पूर्व विधायक की मां के साथ कुछ महिलाएं वहां पहुंची। उन्होंने पुलिस कार्रवाई का विरोध किया। लेकिन, पुलिस ने उन्हें हटा दिया। विधायक के कुछ वकील भी वहां मौजूद हैं। ग्रामीण देर से नजारा देख रहे हैं। पुलिस ट्रक पर चौकी, खटिया समेत अन्य सामान लोड कर रही है।
पुलिस ने कार्रवाई संपन्न होने तक आरोपी विधायक के गांव में बाहरी लोगों के आने-जाने पर रोक लगा दी है। गाड़ियों के आने-जाने पर प्रतिबंध है। रविवार सुबह आठ बजे से कुर्की-जब्ती की कार्रवाई अभी जारी है।
Rajballabh_Village_01
आदेश मिलते ही एक्टिव हो गई पुलिस
गौरतलब है कि शनिवार को बिहारशरीफ कोर्ट ने राजबल्लभ यादव के घर की कुर्की-जब्ती का आदेश पारित किया था। कुर्की-जब्ती की अर्जी महिला थानाध्यक्ष ने दी थी। कोर्ट के आदेश मिलते ही यह अंदेशा लगाया जा रहा था कि पुलिस एक-दो दिन के भीतर विधायक की संपत्ति की कुर्की-जब्ती का काम प्रारंभ करेगी। लेकिन, अदालत का आदेश मिलते ही पुलिस तुरंत एक्टिव हो गयी है।


क्या है पूरा मामला



1-विधायक राजबल्लभ पर बिहारशरीफ की नाबालिग छात्रा से गिरियक स्थित मकान में दुष्कर्म करने का आरोप है। घटना छह फरवरी की है। छात्रा बिहारशरीफ में अपनी बहन के साथ रहकर पढ़ाई करती है। पीड़िता की उम्र विधायक की सबसे छोटी संतान से भी कम है।

2-लड़की को बर्थ-डे पार्टी के बहाने पड़ोस में रहनेवाली सुलेखा देवी ने झांसा देकर 30 हजार रुपये में बेच दिया था। उसके साथ राजबल्लभ ने दुष्कर्म किया। लड़की ने विधायक और उनके उस कार्यालयनुमा आवास की पहचान की थी, जहां उसके साथ दुष्कर्म किया गया था।

3-छह फरवरी को लड़की को उसकी पड़ोसी सुलेखा देवी बर्थ-डे पार्टी के बहाने बस से बख्तियारपुर ले गई थी।

4-इसके बाद योजनानुसार विधायक राजबल्लभ यादव के नवादा स्थित ठिकाने पर ले गई। यह विधायक का कार्यालयनुमा आवास है, जहां उसके परिवार का कोई सदस्य नहीं रहता।

5-सुलेखा ने 30 हजार रुपये लेकर लड़की को विधायक के हवाले कर दिया। लड़की के अनुसार विधायक ने उसे पोर्न वीडियो दिखाया, जिससे घबराकर उसने वहां से भागने की कोशिश की। लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने उसे दबोचकर फिर विधायक के हवाले कर दिया।

6-विधायक राजबल्लभ यादव ने रातभर उसके साथ दुष्कर्म किया। छात्रा के अनुसार वह गिड़गिड़ाती रही लेकिन विधायक उसे धमकी देकर जबर्दस्ती करता रहा। इस दौरान उसका अश्लील एमएमएस भी बना लिया गया।

7-दूसरे दिन सुबह सुलेखा वहां पहुंची और जान की धमकी देते हुए उसे घर पहुंचा दिया।

8-घटना के तीन दिन बाद पीडि़त लड़की ने बिहारशरीफ महिला थाना में एफआइआर दर्ज कराई। एफआइआर में उसने जिक्र किया कि वह फोटो देखकर दुष्कर्मी की पहचान सकती है।

9-दुष्कर्म पीड़ित लड़की ने फोटो देखकर विधायक को पहचान लिया। इसके बाद डीआइजी शालीन ने नवादा के राजद विधायक राजबल्लभ यादव की गिरफ्तारी का आदेश दिया।

10-पुलिस विधायक की तलाश में लगातार छापेमारी कर रही है। डीआइजी शालीन ने कहा कि आरोपी विधायक के खिलाफ 'पोस्को' के तहत कार्रवाई की जाएगी।

11-राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी घटना का संज्ञान लिया। आयोग की टीम पीडि़ता व अधिकारियों से मिली।

12-नवादा के राजद जिलाध्यक्ष ने घोषणा की कि विधायक आत्मसमर्पण करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इस बीच विधायक की तरफ से अग्रिम जमानत अर्जी दाखिल की गई, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया। अब आरोपी विधायक हाईकोर्ट की शरण में हैं।

13-पीडि़त लड़की के पक्ष में उसके गांव के लोगों ने चंदा कर मुकदमा लड़ने का फैसला किया है।

14-इस बीच विधायक के पास पड़की ले जाने वाली सुलेखा देवी सहित चार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सुलेखा ने विधायक के पास लड़की पहुंचाने का गुनाह स्वीकार कर लिया है।

15-बिहारशरीफ महिला थानाध्यक्ष की अर्जी पर कोर्ट ने दिया कुर्की जब्ती का आदेश। अदालत के आदेश पर कुर्की जब्ती।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it
Top