Archived

जेल में बंद शहाबुद्दीन को लालू ने RJD में दिया पद, मचा बवाल

Special News Coverage
4 April 2016 8:18 AM GMT
mohammad shahabuddin



पटना : जेल में बंद पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन को राष्ट्रीय जनता दल की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में जगह मिलने पर हंगामा मचा हुआ है। शहाबुद्दीन को लंबे अरसे के बाद कमेटी में शामिल किया गया है। पूर्व सांसद शहाबुद्दीन को कार्यकारिणी में जगह मिलने के बाद विपक्ष ने आरजेडी पर हमला बोला है।

बीजेपी नेता और बिहार के पूर्व डेप्युटी सीएम सुशील मोदी ने कहा, 'शहाबुद्दीन सजा प्राप्त अपराधी है। वह न लोकसभा न विधानसभा का चुनाव लड़ सकता है। लालू यादव का लाडला होने की वजह से शहाबुद्दीन आरजेडी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल किया गया है। लालू यादव आपराधिक चरित्रों को बढ़ावा दे रहे हैं। बिहार के सीएम नीतीश कुमार को स्पष्ट करना चाहिए कि वह इस फैसले पर क्या सोचते हैं।'

वहीं बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने बीजेपी को अपना घर संभालने की नसीहत दे डाली। उन्होंने कहा कि बीजेपी पहले अपने कुनबे को संभाले। हमें सीख देने की जरूरत नहीं है।

बता दें कि आरजेडी की इस नई कार्यकारिणी में 5 उपाध्यक्ष, 4 महासचिव, 9 सचिव और 56 सदस्यों को जगह दी गई है जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और मंत्री तेज प्रताप यादव के अलावा बेटी मीसा भारती को भी जगह दी गई है। लालू प्रसाद यादव ने खुद रविवार को इसकी घोषणा की है। कार्यकारिणी में पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की लंबे अरसे के बाद वापसी हुई है।

शहाबुद्दीन सिवान सेंट्रल जेल में 2009 से ही बंद हैं। उसे अलग-अलग चार मामलों में उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। बिहार के 34 थानों में शहाबुद्दीन के खिलाफ हत्या, अपहरण, फिरौती मांगने जैसे गंभीर मामले दर्ज हैं।

लालू प्रसाद ने पार्टी पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि पंचायत से लेकर गांव तक यह संदेश देना है कि बीजेपी और संघ परिवार ने कालाधन को लेकर जो वादे किए थे, वो झूठे हैं। लोगों को बताना है कि ये लोग मजहब और रंगभेद के आधार पर देश को तोड़ाना चाहते हैं।
Next Story