Archived

जींद में हुई सामुदायिक हिंसा, थाना प्रभारी सहित दर्जनों घायल

Special News Coverage
21 Dec 2015 8:46 AM GMT
haryana jind news

जींद: जींद जिले की सीमा से लगते गांव ईशापुर खेड़ी में प्लाट को लेकर दो समुदायों में हिंसा हो गई। पथराव में थाना प्रभारी सहित दर्जनों लोग घायल हो गए। देखिए, पूरा मामला। हालात को काबू करने के लिए पुलिस ने दो राउंड हवा में फायरिंग की। गांव में तनाव को देखते हुए फिलहाल 300 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। दोनों पक्षों के बयान मारपीट, पथराव व जान से मारने की धमकी देने के मामले दर्ज किए गए हैं। एसडीएम गोहाना धर्मेंद्र सिंह व डीएसपी विनोद कुमार हालात का जायजा लेने पहुंचे और दोनों पक्षों के बयान दर्ज कर सोमवार को गोहाना बुलाया।
organically-in-jind-5677b27eb04b3_exlst

डीएसपी विनोद कुमार ने बताया कि अब तक की जांच से पता चला है कि गांव के अड्डे पर 200 गज जमीन हैं। प्लाट को लेकर अदालत में केस चल रहा है, जहां अब ब्राह्मण समाज के रामप्रसाद के परिजनों ने रेती डाल रखी है। सुबह लुहार समुदाय से सज्जन सिंह पहुंचा। उसने रेती डालने पर ऐतराज किया। इस बात को लेकर दोनों पक्षों में झगड़ा हो गया।

organically-in-jind-5677b25ba1048_exlstorganically-in-jind-5677b233b4608_exlst
पथराव की सूचना मिलते ही बरोदा थाना प्रभारी राजपाल सिंह मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को चेतावनी दी कि पथराव रोक दें। इसी बीच एक पत्थर उनके सिर पर आ लगा, जिससे वे लहूलुहान हो गए। हालात बेकाबू होता देखकर पुलिस ने दो राउंड हवाई फायर किए। तब जाकर पथराव बंद हुआ। थोड़ी देर बाद एसडीएम धर्मेंद्र सिंह और डीएसपी विनोद कुमार मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों से अलग-अलग बातचीत की।


एसडीएम ने बीडीपीओ से जमीन का रिकॉर्ड तलब किया है। उधर, मामले की सूचना पाकर सोनीपत से एसपी अभिषेक गर्ग बुटाना पुलिस चौकी पहुंचे और डीएसपी विनोद कुमार व दूसरे पुलिस अधिकारियों से गांव के हालात पर चर्चा की। साथ ही गांव में 300 के करीब पुलिसकर्मी तैनात करने की हिदायत दी। खुद डीएसपी गोहाना को हालात पर नजर रखने के लिए कहा। विनोद कुमार डीएसपी, गोहाना ने बताया कि प्लाट को लेकर ब्राह्मण व लुहार समुदाय के बीच झगड़ा व पथराव हुआ है। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। जमीन के रिकॉर्ड की जांच की जा रही है। साथ में गांव में हालात को देखते हुए पुलिस बल तैनात किया गया है।
Next Story