Archived

जासूसी कर रहा एयरफोर्स का पूर्व अधिकारी गिरफ्तार, ISI ने महिला के जरिए फंसाया

Special News Coverage
29 Dec 2015 1:06 PM GMT
arrests ex-Airforceगिरफ्तार एयरफोर्स का पूर्व अधिकारी

नई दिल्ली : वायुसेना के एक बर्खास्त अधिकारी को दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने पंजाब से गिरफ्तार किया है। उस पर पाकिस्तान के आईएसआई समर्थित खुफिया एजेंसियों से गुप्त दस्तावेजों को कथित तौर पर साझा करने के आरोप हैं।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आरोपी की पहचान रंजीत के रूप में हुई है जो बठिंडा में भारतीय वायुसेना में पदस्थापित था और सुरक्षा एजेंसियों द्वारा उसके खिलाफ सबूत मिलने के बाद वायुसेना से हाल में उसे बर्खास्त कर दिया गया था। वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि केरल के रहने वाले रंजीत को कल गिरफ्तार कर दिल्ली लाया गया।


जांच से अवगत एक अधिकारी ने बताया कि रंजीत ने आईएसआई समर्थित जासूसी गिरोह के संचालकों से ई-मेल के माध्यम से गुप्त सूचना साझा की। उन्होंने कहा कि रंजीत को एक अज्ञात महिला ने जासूसी के जाल में फंसाया था जिससे उसकी मुलाकात एक सोशल नेटवर्किंग साइट पर हुई थी।

आईएसआई समर्थित जासूसी गिरोह का भंडाफोड़ करने के सिलसिले में रंजीत की गिरफ्तारी हुई है जिसमें सेना के एक पूर्व और एक वर्तमान जवान तथा बीएसएफ के एक वर्तमान जवान सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारी ने कहा कि बहरहाल पुलिस यह पता लगाने में सफल नहीं रही कि रंजीत का किसी दूसरे गिरोह से कोई संबंध था या नहीं जिसके स्रोत यहां के पाकिस्तानी उच्चायुक्त के कार्यालय तक पाए गए हैं।
Special News Coverage

Special News Coverage

    Next Story