Top
Home > Archived > जुवेनाइल बिल: TMC सांसद बोले, निर्भया की जगह मेरी बेटी होती...तो मैं उसे गोली मार देता

जुवेनाइल बिल: TMC सांसद बोले, निर्भया की जगह मेरी बेटी होती...तो मैं उसे गोली मार देता

 Special News Coverage |  22 Dec 2015 12:18 PM GMT

Derek o brian TMC


नई दिल्ली : राज्यसभा में आज जुवेनाइल जस्टिस बिल पेश किया गया जिस पर चर्चा हुई। चर्चा के दौरान टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन कुछ ऐसा बोल गए जिसकी अपेक्षा सांसद से नहीं की जाती। ब्रायन ने कहा कि मैं पीड़िता का पिता होता तो अपराधी को गोली मार देता।

ब्रायन ने कहा कि मैं व्यक्तिगत रूप से कह रहा हूं कि अगर निर्भया की जगह मेरी बेटी होती तो मैं या तो एक बहुत बड़ा वकील करता या एक बंदूक लेता और अपराधी को गोली मार देता।


टीएमसी सांसद ने कहा कि ये बिल अच्छा है, किसी और आइडियल बिल का प्रतीक्षा ना करें और इसे पास कर दें। बिल में नाबालिग उम्र न घटाएं और इसे सेलेक्ट कमेटी के पास भेज दें। पूरा देश चाहता है कि ये बिल पास हो जाए।

इससे पहले इसे राज्यसभा में पेश करते हुए महिला कल्याण मंत्री मेनका गांधी ने अपनी बात रखी। मेनका ने कहा कि आज देश में जुवेनाइल क्राइम बहुत तेजी से बढ़ रहा है। इसपर मजबूत कानून वक्त की जरूरत है। आज 18 साल से कम उम्र के बच्चे गंभीर अपराध कर रहे हैं और कहते हैं कि हमें सुधार गृह में डाल दो। इस तरह की प्रवृत्ति बढ़ रही है। पूरा देश इस बिल में बदलाव चाहता है।

वहीं, कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा, निर्भया की मां केवल अपनी बेटी के लिए इंसाफ की लड़ाई नहीं लड़ रही हैं, बल्कि यह सुनिश्चित करने के लिए लड़ रही हैं कि ऐसी घटना फिर किसी के साथ नहीं हो। गलियों में रोशनी और पुलिस गश्‍त का पुख्‍ता इंतजाम करने से ऐसे अपराधों पर लगाम लग सकती है। किशोर अपराधियों के लिए जेलों में अलग वार्ड होना चाहिए। उन्‍हें खूंखार अपराधियों के साथ नहीं रखा जा सकता। उन्‍हें शिक्षित करने की भी जरूरत है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it