Top
Home > Archived > ऑड-ईवन : फ्री में कारपूल कराएगी ओला कैब

ऑड-ईवन : फ्री में 'कारपूल' कराएगी ओला कैब

 Special News Coverage |  29 Dec 2015 10:58 AM GMT

Ola Cab


नई दिल्ली : एक जनवरी से राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली में लागू होने वाली ऑड-ईवन फॉर्मूले के मद्देनजर ऑनलाइन कैब सर्विस प्रदान करने वाली कंपनी ओला ने एक नया फीचर ‘कारपूल’ लॉन्च करने की घोषणा की। इसके द्वारा दिल्ली के नागरिक ओला के मोबाइल ऐप के माध्यम से अपनी निजी कारों का इस्तेमाल करते हुए पूल राइड्स का लाभ उठा सकेंगे।

कारपूल के साथ, दिल्ली के उपयोगकर्ता ओला के रूट मैचिंग एल्गोरिदम का इस्तेमाल करते हुए उसी मार्ग पर जाने वाले साथी यात्रियों के साथ पूल राइड का लाभ उठा सकते हैं। ओला ऐप पर कारपूल फीचर मेजबान एवं उनके साथी यात्रियों के लिए पूरी तरह से स्वैच्छिक एवं नि:शुल्क है।


यह भी पढ़ें: 8वीं के छात्र ने दिल्ली की ऑड-ईवन की मुश्किल का खोजा उपाय

ओला की यह पहल राज्य में 1 जनवरी 2016 से प्रयोग के तौर पर शुरू किए जा रहे सम-विषम फॉर्मूला के मद्देनजर पेश की गई है, जिसे खास तौर पर दिल्ली शहर में यातायात एवं प्रदूषण की समस्याओं से निजात पाने के लिए लागू किया जा रहा है।

ओला ऐप पर मौजूद फ्रेंड लिस्ट फीचर के द्वारा उपयोगकर्ता अपने मोबाइल फोन नंबर के साथ दोस्तों को ऐड करते हुए एक कस्टम लिस्ट बना सकते हैं। इसके द्वारा कारपूल के उपयोगकर्ता अपनी गोपनीयता बनाए रखते हुए जान-पहचान वाले दोस्तों के साथ राइड शेयर कर सकते हैं।

स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it