Top
Home > Archived > रेलवे ने गिराईं 500 झुग्गि‍यां, गुस्साए केजरीवाल बोले-भगवान माफ नहीं करेगा, सस्पेंड किए 2 अधिकारी

रेलवे ने गिराईं 500 झुग्गि‍यां, गुस्साए केजरीवाल बोले-भगवान माफ नहीं करेगा, सस्पेंड किए 2 अधिकारी

 Special News Coverage |  13 Dec 2015 6:21 AM GMT

kejriwal



नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शनिवार को रेलवे पर भड़क गए। केजरीवाल ने दावा किया कि रेलवे ने दिल्ली में 500 झुग्गियां ढहा दीं। इससे एक बच्चे की मौत भी हो गई। केजरीवाल ने दिल्ली पुलिस और रेलवे के इस हरकत को गैरजिम्मेदाराना बताया और तत्काल प्रभाव से दो अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया।





kejriwal1

केजरीवाल ने इलाके के लोगों से मिलकर मौके का जायज़ा लिया और पीड़ितों को उचित राहत ना मिलने के चलते इलाके के डीएम, एसडीएम को मौके पर ही सस्पेंड कर दिया। साथ ही उन्होंने इस पूरी घटना को गैरजिम्मेदाराना बताया। शकूरबस्ती के झुग्गी में पिछले कई साल से लोग रह रहे हैं। अचानक झुग्गी तोडने की घटना से सब हैरान हैं।







केजरीवाल ने इस दौरान मौके पर मौजूद अधिकारियों को कहा, "वे पीड़ितों को ब्लैंकेट और उनके खाने-पीने का इंतजाम करें।" उन्होंने इस तरह अतिक्रमण हटाए जाने की कड़ी निंदा की। केजरीवाल ने कहा, "इस बारे में जब रेलमंत्री सुरेश प्रभु से बात की गई तो उन्होंने भी मामले में कोई जानकारी नहीं होने की बात कही।"

रेलवे की इस कार्रवाई के बाद अब झुग्गियों के लोग कड़ाके की ठण्ड में अपने साज़ो- सामान के साथ खुले में सोने को मजबूर हैं और प्रशासन से जल्द से जल्द राहत की उम्मीद लगाएं हैं।

Next Story
Share it