Home > Archived > प्रधानमंत्री की एडिटेड तस्वीर साझा करने पर PIB की किरकिरी, फोटो वायरल

प्रधानमंत्री की एडिटेड तस्वीर साझा करने पर PIB की किरकिरी, फोटो वायरल

 Special News Coverage |  4 Dec 2015 7:59 AM GMT

pm modi chennai floods Image


नई दिल्ली : चेन्नई में भारी बारिश के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाढ़ पीड़ितों की स्थिति का जायजा लेने के लिए कल चेन्नई पहुंचे थे। लेकिन पीएम के हवाई यात्रा के बाद जो तस्वीर सामने आयी है उसने विवाद खड़ा कर दिया है।

प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यरो ने प्रधानमंत्री की जो तस्वीर साझा की थी वह दरअसल फोटोशॉप्ड थी जिसको लेकर विवाद हो गया है। जो तस्वीर साझा की गयी है उसमें बाढ़ से डूबा शहर दिख रहा है जबकि गुरुवार को बादल और धुंध होने के चलते कुछ भी दिखायी नहीं रहा था। हालांकि विवाद बढ़ता देख पीआईबी ने तस्वीर को ट्विटर से हटा लिया लेकिन अभी भी उस तस्वीर का स्क्रीन शॉट सोशल मीडिया पर जमकर साझा किया जा रहा है।


PIB Tweet

इस तस्‍वीर में बाढ़ प्रभावित घरों और पानी को इतनी स्‍पष्‍टता के साथ दिखाया गया है जो हवाई सर्वेक्षण में ली गई तस्‍वीर में यह संभव नहीं है। इस तस्‍वीर को लेकर सोशल मीडिया में लोगों ने सवाल उठाए थे। लोगों का कहना था कि हवाई सर्वेक्षण में ली गई यह तस्‍वीर इतनी साफ नहीं हो सकती है। यह तस्‍वीर फोटोशॉप में बनाई गई है।

मामला सोशल मीडिया का था, लिहाजा पीआईबी की इस गलती को फौरन पकड़ लिया गया। ट्विटर के धुरंधरों ने पीआईबी के इस भूल की जमकर खिल्ली उड़ानी शुरू कर दी। सरकारी एजेंसी को जल्द ही अपनी भूल का अंदाजा हो गया और उन्होंने भी शर्मिंदा होने के बाद 'फोटो' का ट्वीट डिलीट कर दिया। इस गलती के लिए एजेंसी की ओर से फिलहाल कोई सफाई पेश नहीं की गई है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it
Top