Top
Home > Archived > मंदिर में शिवलिंग पर माथा टेक कर बंदर ने त्‍यागे प्राण

मंदिर में शिवलिंग पर माथा टेक कर बंदर ने त्‍यागे प्राण

 Special News Coverage |  20 Dec 2015 3:09 PM GMT

Shivling Monkey


जयपुर : धर्म के प्रति आस्‍था रखने वालों के लिए खबर राजस्‍थान के सुभाष नगर में दिनभर चर्चा का विषय रही। दरअसल सुभाष नगर के एक शिव मंद‍िर में एक बंदर ने शिवलिंग पर माथ टेक कर अपने प्राण त्‍याग दिए। जिसने भी यह खबर सुनी वो मंदिर की और दौड़ पड़ा।

इसके बाद भक्‍तों ने उस बंदर का पूरे विधि-विधान से शव यात्रा निकालकर अंतिम संस्‍कार किया। खबरों के अनुसार घटना शुक्रवार की है जब सुभाष नगर में बने मां लालता देवी के मंदिर में एक बंदर घूमता-फिरता पहुंचा। बंदर घायल था और मंदिर में आने के बाद शिवलिंग के चारों तरफ चक्‍कर काटने लगा।


कुछ देर बाद बंदर ने शिवलिंग पर अपर सिर टिकाया और उसी स्थिति में अपने प्राण त्‍याग दिए। उस वक्‍त मंदिर में मौजूद हर शख्‍स इस पूरी घटना को आश्‍चर्यचकि‍त होकर देखता रहा। कुछ ही देर में यह बात आग की तरह फैल गई और सैकड़ों की संख्‍या में लोग इस घटना को देखने मंदिर में पहुंचने लगे।

इसके बाद लोगों ने इसे दैवीय घटना मानते हुए पूरे विधि-विधान से बंदर का अंतिम संस्‍कार किया। फिलहाल यह स्‍पष्‍ट नहीं हो पाया कि यह बंदर कहां से घायल होकर आया था।

स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it