Top
Home > Archived > ट्विटर पर पिता ने प्रभु से लगाई गुहार, ट्रेन में बच्‍चे के लिए तुरंत पहुंचाया गया दूध

ट्विटर पर पिता ने 'प्रभु' से लगाई गुहार, ट्रेन में बच्‍चे के लिए तुरंत पहुंचाया गया दूध

 Special News Coverage |  10 Dec 2015 4:38 PM GMT

Suresh prabhu provided milk to child in train


इलाहाबाद : रेल मंत्री सुरेश प्रभु इन दिनों ट्रेन में लोगों की हेल्‍प करने को लेकर सोशल मीडि‍या पर छाए हुए हैं। अगर आप रेलगाडी से यात्रा करते समय यदि आपको परेशानी महसूस हो तो रेलमंत्री को ट्विट कर आप पा सकते हैं अपनी समस्या का तुरंत समाधान।

ऐसा ही एक वाकया गुरूवार को पेश आया जब 18 माह के एक बच्चे के लिए ट्रेन में सफर कर रहे पिता ने रेल मंत्री को दूध उपलब्ध कराने हेतू ट्विट किया। ट्विट के महज 10 मिनट में दूध उस बच्चे के पास पहुंच गया जो भूखा था। भूख से बिलबिला रहे दूधमुंहे बच्चे को दूध उपलध कराया गया और बुरी तरह रो रहा बच्चा चन्द मिनटों में खिलखिलाने लगा।


इलाहाबाद के मण्डलीय रेल प्रबन्धक वी के त्रिपाठी ने बताया कि गाड़ी सं. 12581 मण्डुवाडीह नई दिल्ली सुपरफास्ट एक्सप्रेस से सत्येन्द्र यादव परिवार के साथ एस 7 कोच में यात्रा कर रहे थे। यादव ने रेल मंत्री सुरेश प्रभु को ट्वीट करके बताया ट्रेन काफी लेट है, मेरे 18 महीने के बेटे को दूध चाहिए। इसके उत्तर में रेलमंत्री ने यात्री का फोन नम्बर मांगा और आवश्यक व्यवस्था का आश्वासन दिया। यादव ने ट्रेन में सवार अपने भाई का मोबाइल नम्बर दिया।

सफर के समय गाड़ी उत्‍तर मध्‍य रेलवे के इलाहाबाद मण्‍डल से गुजर रही थी। रेल मंत्रालय ने महाप्रबन्‍धक एनडब्लूआर प्रबन्‍धक इलाहाबाद मण्‍डल को रेलयात्री की समस्या निदान करने का निर्देश दिया। इसके बाद रेल प्रशासन हरकत में आया और गाड़ी की पोजीशन चेक करने के बाद यात्री को ट्वीट करके कानपुर में आवश्‍यक व्‍यवस्‍था किये जाने की सूचना दी गई।

रेलगाड़ी जिसमें पीड़ित सवार था उसका फतेहपुर पर नियमित स्टॉपेज नहीं हैल लेकिन फिर भी फतेहपुर रेलवे स्‍टेशन पर 2 मिनट का अतिरिक्‍त स्टॉपेज दिया गया। रेल अधिकारियों ने यात्रियों को अटैंड किया और बच्‍चे के लिए दूध उपलब्ध कराया गया। इसके बाद कानपुर स्टेशन पर भी गाड़ी पहुंचने पर यात्रियों को अटैंड किया गया और बच्‍चे को दूध दिया गया। दूध मिलने के बाद रेलयात्री सत्येंद्र यादव ने ट्वीट किया कि ‘मेरे बेटे को दूध मिल गया है. रेल मंत्री सुरेश प्रभु जी बहुत-बहुत धन्‍यवाद।

स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it