Archived

राहुल की अमेठी से छिना एक और बड़ा प्रोजेक्ट

Special News Coverage
10 Dec 2015 5:53 AM GMT
Rahul Gandhi


अमेठी : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर इन दिनों केंद्र सरकार कुछ तल्ख हो रही है। पहले जहां कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर बेवजह आला नेताओं के खिलाफ नेशनल हेराल्ड मसले पर आरोप लगाने की बात कही है। अब कांग्रेस का यह कहना है कि सांसद राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी की विकास परियोजनाओं को लेकर चिंता में हैं। कांग्रेस का आरोप है कि सरकार ने पहले इस क्षेत्र से फूड पार्क छिन लिया फिर पेपर मिल का प्रोजेक्ट भी रद्द करवा दिया गया।

महाराष्ट्र के रत्नागिरि जिले में 3650 करोड़ रूपए की लागत से पेपर मिल लांच करने का प्रस्ताव सामने आया मगर केंद्रीय कैबिनेट द्वारा इस मामले में कोई निर्णय नहीं लिया गया। इस क्षेत्र में पेपर मिल लगाने के निर्णय भारी उद्योग विभाग द्वारा मंत्रालय को प्रस्तावना भेज दी गई थी। मगर फिलहाल इस पर विचार किया जा रहा है।

दरअसल यह मिल परियोजना अमेठी में लाई जाना थी। मगर केंद्रीय मंत्री अनंत गीते द्वारा इस मामले में प्रस्ताव भेजे जाने के बाद माना जा रहा है कि अमेठी को इसका लाभ मिलना कुछ मुश्किल है। अमेठी में जगदीशपुर में इस मील की शुरूआत प्रस्तावित की गई थी। इस तरह की परियोजना से करीब 900 लोगों को रोजगार मिलने की पूरी संभावना है।

पेपर मिल से पूर्व सरकार द्वारा जगदीशपुर में मेगा फूड पार्क लगाए जाने का प्रस्ताव भी दिया गया था। जिसे खारिज कर दिया गया। लोकसभा में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी द्वारा शक्तिमान फूड पार्क का मामला भी सामने रखा गया। मोदी सरकार पर राजनीतिक बदले की भावना से कार्य करने का आरोप भी लगाया गया।
Next Story